Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आनंदी देवी महाविद्यालय के प्रवेश पत्र रोके जाने को लेकर आक्रोशित छात्रों ने लगाया जीटी रोड पर जाम

आनंदी देवी महाविद्यालय के प्रवेश पत्र रोके जाने को लेकर आक्रोशित छात्रों ने लगाया जीटी रोड पर जाम

सिकंदराराऊ। नगर के अलीगढ़ रोड स्थित आनंदी देवी महाविद्यालय की विश्वविद्यालय की पुरानी फीस जमा न होने के कारण कोर्ट का आदेश होने के बावजूद विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश पत्र रोक दिए गए। प्रवेश पत्र न मिलने से आक्रोशित छात्रों ने जीटी रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उप जिलाधिकारी वेद सिंह चौहान को ज्ञापन देकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।
बता दें कि बुधवार को बीए फाइनल ईयर का इंग्लिश लैंग्वेज का पेपर सुबह 7ः00 बजे से था। पेपर शुरू होने से पहले आनंदी देवी महाविद्यालय के छात्र प्रवेश पत्र लेने के लिए कॉलेज पर पहुंचे तो पता चला कि यूनिवर्सिटी फीस जमा न होने के कारण यूनिवर्सिटी द्वारा कॉलेज के प्रवेश पत्र रोक दिए गए हैं। इससे नाराज छात्रों ने कालेज के सामने जीटी रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर कोतवाल आशीष कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने छात्रों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। छात्र कॉलेज में हंगामा करने लगे। कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्रों को आश्वासन दिया गया कि आज की छूटी हुई परीक्षा विश्वविद्यालय से बात करके बाद में करा दी जाएगी। लेकिन छात्र संतुष्ट नहीं हुए। इसी बीच उप जिला अधिकारी वेद सिंह चौहान एवं क्षेत्राधिकारी आनंद कुमार कॉलेज पर पहुंच गए। उन्होंने कालेज प्रशासन से मामले की पूरी जानकारी हासिल की। इस मध्य अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता अखिल वार्ष्णेय के नेतृत्व में छात्रों ने उपजिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया। जिसमें कहा गया कि विश्वविद्यालय द्वारा फीस जमा न होने के कारण छात्रों के प्रवेश पत्र रोक दिए गए हैं, जिससे वह परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा ह । इसलिए आवश्यक कार्रवाई की जाए और छात्रों की परीक्षा दिलाई जाए।
प्रबंधक विपिन वार्ष्णेय का कहना है कि वर्तमान सत्र के बच्चों की विश्वविद्यालय फीस जमा हो चुकी है। इनका कोई मामला नहीं है। पुरानी फीस से जुड़ा एक मामला है, जिसमें हमारे पास कोर्ट का आदेश है फिर भी विश्वविद्यालय द्वारा इन बच्चों के प्रवेश पत्र रोक दिए गए। बच्चों का कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। उनकी छूटी हुई परीक्षा कराई जाएगी।