Wednesday, June 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » परिवहन वसूली होने से मार्ग में हो रहे हैं जाम

परिवहन वसूली होने से मार्ग में हो रहे हैं जाम

किशनपुर/फतेहपुर। थाना क्षेत्र के अंतर्गत लगाए गए मोरम भंडारण के शुरू होते ही जिला पंचायत के नाम का वसूली गैंग सक्रिय हो गया। वसूली गैंग के सदस्य प्रत्येक वाहनों से वसूली कर रहे हैं जिससे कि मुख्य मार्ग पर ओलरलोड वाहन घंटों खड़े रहते हैं जो हादसों को दावत दे रहे हैं।
पहोरा मोड़ के समीप लगाए गए मोरम भंडारण से नियमों को जिला पंचायत की अवैध वसूली की जा रही है। जिसमें प्रत्येक वाहनों से दो सौ से लगाकर चार सौ रुपए तक वसूली जा रहे हैं। जबकि शासन द्वारा मोरम भंडारण से जिला पंचायत की वसूली पर सख्त रोक लगी हुई है। वहीं लोकनिर्माण के मुख्य मार्ग पर भी जिला पंचायत का बैरियर लगाना नियमों के विरुद्ध है।
इसके बाद भी जिम्मेदारों की मदद से जिला पंचायत के नाम पर फर्जी तरीके से वसूली की जा रही है। मुख्य मार्ग पर आवागमन मे काफी समस्याएं उत्पन्न होती हैं इस अवैध वसूली को मुख्य मार्ग से नहीं हटाया गया तो किसी दिन कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। जिम्मेदार अधिकारी अवैध वसूली को भी वैध बता मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं। हालांकि पिछले दिनों भी जिला पंचायत की अवैध वसूली की खबर प्रकाशित होने के बाद जिम्मेदारों ने अवैध वसूली पर रोक लगाई थी। लेकिन एक बार फिर जिला पंचायत का वसूली गैंग सक्रिय हो गया है।
वहीं मामले में जिला पंचायत अधिकारी ने बताया कि मोरम खदान संचालन के समय वसूली नहीं की गई थी जिससे भंडारण से जिला पंचायत की वसूली वैध तरीके से की जा रही है।