Monday, May 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एसजेएस में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

एसजेएस में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

ऊंचाहार, रायबरेली। ‘आन-बान-शान है तिरंगा’ इसी राष्ट्रप्रेम की भावना से ओत-प्रोत एस जे एस पब्लिक स्कूल ऊँचाहार के प्रांगण में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस हर्षाेल्लास व उमंग के साथ मनाया गया। ओजस्वी प्रबंधक अनुज सिंह ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।
इस अवसर पर तेरी मिट्टी में मिल जावो, नये भारत का चेहरा, इंडिया वाले, चक दे इंडिया श्आदि देश भक्ति गानों पर नन्हे मुन्ने बच्चों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संचालन यशस्वी त्रिपाठी व मिस मासूमा नकवी ने किया।
‘शहीदों की चिताओं पर लगेगे हर वर्ष मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशा होगा’ विद्यालय के प्रबंधक ने अपने उद्बोधन में कहा हमें आजादी किसी ने थाली में सजाकर नहीं दे दी, इसके लिए लाखों शहीदों ने कुर्बानियां दी है। सभी को राष्ट्रीय ध्वज का हृदय से सम्मान करना चाहिए। प्रियंका सिंह ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। बच्चों का आहवान किया कि राष्ट्रीय पर्वाे को उत्साहपूर्वक मनाना चाहिए, जिससे भावी पीढ़ी में देशप्रेम की भावना की कमी न होने पाए। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा लगाना है।प्रधानाचार्या हिना कौसर ने मुख्य अतिथि व गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थित के लिए कृतज्ञता ज्ञापित किया। जिन्होंने अपना बहुमूल्य समय देकर हम सबको कृतार्थ किया। साथ ही कार्यक्रम की समापन की भी घोषणा की। कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं में आतिफा, श्रावी, गुलानाज, शुभ, अर्चिता, सान्वी, आरा, आर्या, अनिका, अपूर्वा, शैलजा, रबाब, सदान, श्रेष्ठा, समीक्षा, सृष्टि, श्रेया, आयुषी, सेजल शिखा, अल्फिशा, आस्था, सौम्या, अभिनव, साक्षी, साकी, गौरी, किंजल, अदिति आदि रहीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में सुरेंद्र राम, विनोद, प्रसून, स्वाति, श्वेता, स्नेहा, जया, जाहिदा, सुल्ताना, सपना, एकता व ज्वाला मिश्रा आदि अध्यापक /अध्यापिकाओं ने महती योगदान दिया। कार्यक्रम का समापन पर मिष्ठान वितरित किया गया।