Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ध्वजारोहण कर मण्डलायुक्त ने लोगों को पंच प्रण की दिलाई शपथ

ध्वजारोहण कर मण्डलायुक्त ने लोगों को पंच प्रण की दिलाई शपथ

कानपुर नगर। मण्डलायुक्त अमित गुप्ता ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त कार्यालय में ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के पश्चात मण्डलायुक्त ने सभी लोगों को पंच प्रण की शपथ दिलाई तथा उपस्थित सभी लोगों को स्वतंतत्रा दिवस की बधाई व शुभकामनायें दी। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रेम प्रकाश उपाध्याय, बृज किशोर, पूनम निगम सहित मण्डलायुक्त कार्यालय के समस्त अधिकारी / कर्मचारीगण, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारीजन, अधिवक्तागण, अर्थ फाउण्डेशन के विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त कार्यालय का 35 वां स्थापना दिवस भी मनाया गया। मण्डलायुक्त ने केक काटकर सभी को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि मण्डलायुक्त कार्यालय की स्थापना 15 अगस्त 1988 को हुयी थी। कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारीजनों को शॉल भेंटकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अर्थ फाउण्डेशन के विधार्थियों द्वारा आत्म रक्षा व देश भक्ति गीतो की प्रस्तुति दी गयी।
मण्डलायुक्त ने अपने सम्बोधन ने कहा कि हम लोगों ने पंच प्रण की शपथ ली है कि विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाऊंगा, इसलिये विकसित भारत के निर्माण में सभी को अपना योगदान देना होगा। हमने आजादी के बाद हर क्षेत्र में तरक्की की है तथा अपने संविधान के अन्तर्गत प्रगति हासिल की है। लेकिन आजादी के शताब्दी वर्ष में हमें अपने देश को सर्वश्रेष्ठ बनाना है, जिसमें सभी का योगदान आवश्यक है।