Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » समस्याओं को लेकर शिक्षक 4 सितम्बर को देंगे धरना

समस्याओं को लेकर शिक्षक 4 सितम्बर को देंगे धरना

हाथरस। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की मांगों व समस्याओं के निराकरण को लेकर शिक्षक संघ द्वारा 4 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा और अपनी मांगो व समस्याओं के समाधान की मांग की जाएगी।
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा, जिला मंत्री विजय वीर सिंह व जिला कोषाध्यक्ष यतेंद्र कुमार पाठक द्वारा उक्त जानकारी देते हुए बताया गया है कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक अपनी मांगो पुरानी पेंशन की बहाली, राज्य कर्मचारियों की भांति उपार्जित अवकाश, द्वितीय शनिवार अवकाश, प्रतिकर अवकाश, अध्ययन अवकाश, कैशलेस चिकित्सा सुविधा ,प्रत्येक प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति व तैनाती, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की भांति चयन वेतनमान में 12 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके सभी शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान आदि 18 सूत्रीय मांग पत्र के अनुसार अपनी समस्याओं को निराकरण हेतु सरकार से अनुरोध कर चुके हैं। लेकिन अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मांगों के निराकरण के संबंध में कोई कार्रवाई न किए जाने से प्रदेश का शिक्षक समुदाय अत्यंत क्षुब्ध एवं आहत है।
उक्त पदाधिकारियों का कहना है कि बेसिक शिक्षा एवं शिक्षकों की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और कारणवश शिक्षकों में भारी आक्रोश व्याप्त है तथा संघ ने निर्णय लिया है कि 4 सितंबर को दोपहर 12 बजे से जनपद के शिक्षकों द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया जाएगा और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने सभी शिक्षकों से उक्त धरना में समय से पहुंचने का अनुरोध किया ळें