Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गांवों में भी लगवाएंगे सीसीटीवी, बच नहीं पाएंगे अपराधी-एसएसपी

गांवों में भी लगवाएंगे सीसीटीवी, बच नहीं पाएंगे अपराधी-एसएसपी

फिरोजाबाद। शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन डीएम की अध्यक्षता में टूंडला तहसील सभागार में किया गया। जिसमें जिला स्तरीय अधिकारियों ने फरियादियों की शिकायतों को सुन उनका निस्तारण कराया। समाधान दिवस में 151 शिकायतें दर्ज की गईं, इनमें से सात शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।
डीएम डा.उज्ज्वल कुमार और एसएसपी आशीष तिवारी ने फरियादियों की शिकायतों को सुना। सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक 151 शिकायतें दर्ज की गईं, इनमें से सात शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने बताया कि संपूर्ण समाधान दिवस में सबसे अधिक शिकायतें अवैध कब्जे यानि राजस्व विभाग, पुलिस, बिजली, राशन समेत अन्य विभागों की प्राप्त हुईं। शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। सात दिनों के अंदर शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाएगा। निस्तारण न कराने वाले अधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने जिले की जनता से अपील करते हुए कहा कि अभी आपरेशन त्रिनेत्र चल रहा है। इसके तहत जिले भर में अभी तक छह हजार सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं। गांवों को भी सीसीटीवी से युक्त करने के लिए ग्राम प्रधान, पंचायत सचिव और बीडीओ से वार्ता हो चुकी है। जल्द ही गांवों के चौराहों, तिराहों पर सीसीटीवी लगवाए जाएंगे, जिससे अपराध करने वाले अपराधियों को पकड़ने में मदद मिल सकेगी। उन्होंने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि दुकानदार एक कैमरा ऐसा लगवाएं जिससे सड़क पर आते जाते लोग दिखाई दें, ऐसा होने से काफी हद तक स्नेचिंग समेत अन्य अपराधों पर अंकुश लग सकेगा। इस मौके पर सीएमओ डा. रामबदन राम, बीएसए आशीष पांडेय, डीपीआरओ नीरज सिन्हा, डीडीओ महेंद्र सिंह, एसडीएम सत्येंद्र सिंह, नायब तहसीलदार हेमंत कुमार समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक