Tuesday, July 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हापुड़ की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने जताया विरोध

हापुड़ की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने जताया विरोध

फिरोजाबाद / शिकोहाबाद, संवाददाता। रेवेन्यू बार एसोसिएशन की एक बैठक एसोसियेशन के अध्यक्ष श्यामबाबू यादव एडवोकेट की अध्यक्षता में बार हाल में बुलाई गई। जिसमें सभी अधिवक्ताओं ने प्रतिभाग किया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि बृहस्पतिवार तक सभी अधिवक्ता न्यायायिक कार्य से विरत रहेंगे। जिस पर सभी ने सहमित जताई। इसके बाद सभी अधिवक्ताओं ने एकत्रित होकर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वहीं जिला मुख्यालय पर अधिवक्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी।
हापुड़ की घटना को लेकर अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। अधिवक्ता आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। बैठक की अध्यक्षता श्यामबाबू यादव एडवोकेट ने और संचालन महासचिव दिनेश कुमार यादव एडवोकेट ने किया। जिसमें बार अध्यक्ष ने कहा कि बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के आवाहन पर सभी अधिवक्ताओं ने सर्व सहमति से निर्णय लिया है कि बुधवार और बृहस्पतिवार को सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। इतना ही नहीं बुधवार को उप निबंधन कार्यालय में भी कार्य नहीं किया। इसके बाद सभी अधिवक्ता एकत्रित होकर उप जिलाधिकारी कार्यालय के समीप पहुंचे और प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी विवेक मिश्रा को दिया। जिसके माध्यम से हापुड़ की घटना पर न्याय दिलाये जाने की मांग की। इस अवसर पर अश्वनी यादव, अशोक यादव एडवोकेट, वेदप्रकाश एडवोकेट, अवनीश यादव एडवोकेट, सुनील यादव, शिव कुमार शर्मा, बलवीर सिंह, विनोद कुमार, रामकिशोर राजपूत, दिनेश सिहं, गौरव यादव, देवेंद्र यादव सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।
वहीं फिरोजाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जेपी यादव के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जनपद न्यायालय प्रांगण के दोनों गेटों को बंद कर कामबंद हड़ताल कर धरना प्रदर्शन किया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा बार के स्टाफ वेंडर, टाइपिस्ट जो भी कैंपस में कार्यरत कर्मचारी हैं। वह हमारे साथ हैं। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी हम चुप नहीं बैठेंगे, ऐसे ही संघर्ष करते रहेंगे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक