Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भारत को मजबूत और सशक्त बनाने का लिया संकल्प

भारत को मजबूत और सशक्त बनाने का लिया संकल्प

रायबरेली। प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने विकासखंड बछरावां के ग्राम राजमऊ में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के पश्चात ‘‘मेरी माटी मेरा देश’’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने अवगत कराया कि ‘‘मेरी माटी मेरा देश’’ कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश के गांव-गांव एवं शहर-शहर में आयोजित किया जा रहा है। इसके निमित हर घर से माटी एकत्रित की जा रही है। इसी दौरान गाँव में अमृत कलश में सम्मानित लोगों एवं प्रिय बच्चों ने मिट्टी दान की। कार्यक्रम में ग्रामीणों को पंच प्रण की शपथ दिलाते हुए भारत को मजबूत और सशक्त बनाने का संकल्प भी लिया।
इसी प्रकार उद्यान मंत्री ने मेरी माटी मेरा देश के तहत मिट्टी को नमन वीरों को वंदन कार्यक्रम के अंतर्गत विकासखंड बछरावां के ग्राम सेंहगो में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। सभा में आए ग्राम वासियों ने अमृत कलश में मिट्टी का दान देते हुए पंच प्रण की शपथ ली। इस कार्यक्रम में वीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चौधरी हजारीलाल जी को याद किया एवं मातृभूमि के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले भारत मां के अमर सपूत चौधरी सालिग्राम जी व चौधरी रामऔतार जी के बलिदान को नमन किया।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक