Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाजपा के फतेहपुर जिला अध्यक्ष बनाये गये मुखलाल पाल

भाजपा के फतेहपुर जिला अध्यक्ष बनाये गये मुखलाल पाल

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने तमाम जिला अध्यक्षों की सूची आज दोपहर जारी कर दी। फतेहपुर जिले में लगाए जा रहे तमाम कयासों के बीच एक ऐसा चेहरा सामने निकल कर आया है जिसका अच्छे-अच्छे राजनीतिक पंडित अंदाजा नहीं लग पा रहे थे जहां एक ओर भाजपा में जिला अध्यक्ष पद को लेकर हमेशा से पंडित चेहरा को वरीयता दी जा रही थी वही अबकी बार भारतीय जनता पार्टी ने इस मार्ग से हटकर योगी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रह चुके मुखलाल पाल को फतेहपुर की कमान सौंपी है।
आपको बताते चलें की मुख लाल पाल इससे पहले भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पद पर रहे और उसके बाद कुछ पारिवारिक कारण से कानपुर में रहने लगे। कानपुर में रहते हुए उनको सन 2014 के लोकसभा चुनाव में बुंदेलखंड परिक्षेत्र का प्रभारी बनाया गया और उन्होंने अपने कुशल राजनीति के दम से क्षेत्र की सभी सीटों को भाजपा की झोली में डालने में अहम योगदान दिया। इसके बाद जब भाजपा की उत्तर प्रदेश में सरकार बनी तो मुखलाल पाल को स्वतंत्र दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बनाया
वहीं दूसरी ओर कानपुर में रहने के बाद फतेहपुर जिले के जिला अध्यक्ष बनने की जब बात सामने आई तो जिले के भाजपा नेताओं में खलबली मच गई क्योंकि जिला अध्यक्ष की दौड़ पर मौजूद जिला अध्यक्ष रहे आशीष मिश्रा और पूर्व में दिनेश बाजपेई जहानाबाद के अखिलेश बाजपेई सहित करीब 15 लोगों की सूची अक्सर मीडिया में चर्चा का विषय बनी रहती थी।आने वाले चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने मुख्य वोट बैंक के साथ पिछड़े वर्ग को ध्यान में रखते हुए प्रदेश नेतृत्व नव इनको कमान सौपी है।
वही इस बारे में जब नवयुक्त जिला अध्यक्ष मुखलाल पाल से बात की तो उन्होंने बताया कि प्रदेश नेतृत्व में जो जिम्मेदारी सौंपी है उसकी पूरी कर्मठता के साथ निर्वाह किया जाएगा। सरकार की जनता के हित में लाई गई नीति को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पुरजोर कोशिश की जाएगी।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक