Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महात्मा गांधी की जयंती से शुरू होगा सड़क के लिए सत्याग्रह

महात्मा गांधी की जयंती से शुरू होगा सड़क के लिए सत्याग्रह

खागा, फतेहपुर। जिले के किशनपुर क्षेत्र के विजयीपुर गाजीपुर मार्ग निर्माण हेतु आगामी दो अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से शुरू हो रहे सड़क सत्याग्रह में जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए समिति के स्वयंसेवकों ने जन आशीर्वाद प्राप्त किया।
बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पांडेय, सड़क संघर्ष समिति के संयोजक धर्मेंद्र दीक्षित ने सत्याग्रह जन आशीर्वाद हेतु विजयीपुर, बरैची, लोधौरा आदि गांवों में संपर्क किया और पदाधिकारियों ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि सत्याग्रह में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सिर्फ दो मुट्ठी चावल व एक तिरंगा झंडा लेकर आना है। सत्याग्रह अनिश्चितकालीन होगा। सड़क निर्माण प्रारंभ होने तक यह जारी रहेगा। स्कूली बच्चों ने ध्वस्त मार्ग को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। छात्र-छात्राओं का कहना था समय पर स्कूल पहुंचने के लिए घर से घंटों पहले निकलना पड़ता है। रास्ते में कई बार साइकिल खराब हो जाती हैं तो पैदल ही कई किलोमीटर घसीट कर ले जाना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना था रिश्तेदार आने से कतराते हैं। बेटे-बेटियों की शादी में बहुत समस्या है। रोजगार न होने के कारण युवाओं का पलायन हो रहा है।
इस मौके पर सत्यदेव पांडेय, आशीष शुक्ला, सुधीर सिंह, कुलवंत सिंह, पप्पू सिंह, प्रधान संदीप मौर्या, बीडीसी हिमांशु त्रिपाठी, ओंकार द्विवेदी, राजा त्रिवेदी, आशीष शुक्ला, सुधीर सिंह आदि लोग रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक