Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पर्यटन मंत्री ने जनपद के विकास कार्यों एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा

पर्यटन मंत्री ने जनपद के विकास कार्यों एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा

फिरोजाबाद। उ.प्र. सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने शुक्रवार को कलैक्ट्रेट सभागार में सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जनपद में चल रहे विकास कार्य व जन कल्याणकारी योजनाओं की एक-एक कर गहनता से समीक्षा की और सम्बन्धित अधिकारियों को जनपद के चहुंमुखी विकास के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक के पर्यटन मंत्री ने जनपद के पर्यटन के कार्यांे की समीक्षा करते हुए पर्यटन अधिकारी आगरा को निर्देश दिए कि वह दो दिन में आर्किटेक्ट को बुलाकर ग्लास म्युजियम, ऑडिटोरियम हॉल व जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद कार्यालय के निर्माण के लिए सिविल लाइन में उपलब्ध भूमि का निरीक्षण कराकर जल्द कार्य प्रारम्भ कराए। इसी के साथ उन्होने जनपद में पर्यटन विभाग द्वारा एतिहासिक स्थलों व मंदिरांे पर पर्यटन के विकास के लिए कराए जा रहे कार्यों में तेजी लाए जाने के लिए निर्देश दिए। उन्होने बताया कि जनपद के रपडी क्षेत्र से बटेश्वर यमुना घाट व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जन्मस्थली आदि क्षेत्र को ईको टूरिज्म के रूप में विकसित किया जा रहा है, जिसके लिए उन्होने 100 करोड़ से अधिक की धनराशि स्वीकृत की है, जिससे पर्यटन व वन विभाग ईको टूरिज्म को विकसित करेगा। उन्होने कहा कि यमुना में नौकाएं व क्रुज चलाए जाएगें। जहां जनपद व क्षेत्रवासी एवं पर्यटक इन सबका आनन्द महसूस करेंगे। उन्होंने उपायुक्त उद्योग को जनपद में उद्योगों को बढाबा देने व स्थानीय लोगों को रोजगार सृजन करने के लिए उद्यमियांे द्वारा किए गए हस्ताक्षरित एमओयू को जल्द धरातल पर लाए जाने के निर्देश दिए। उन्होने जिलाधिकारी को उद्योग स्थापित करने में उद्यमियों को आ रही समस्याओं को जल्द निस्तारण कर उद्योग इकाइयों को स्थापित कराए जाने की बात कही।
बैठक के दौरान टूंडला विधायक प्रेमपाल धनगर, महापौर कामिनी राठौर, भाजपा जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, ब्लॉक प्रमुख अरांव कमलेश राजपुत, हाथवंत सुरेश एवं जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक