Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 15 स्वास्थ्य केंद्रों को मिला कायाकल्प अवॉर्ड

15 स्वास्थ्य केंद्रों को मिला कायाकल्प अवॉर्ड

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत चल रही कायाकल्प अवॉर्ड योजना में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार के चलते वर्ष 2022-23 में जनपद के कुल पंद्रह स्वास्थ्य केंद्रों को कायाकल्प अवॉर्ड प्राप्त हुए हैं। रामनगर, मटसेना और माड़ई स्वास्थ्य केंद्रों ने अपनी-अपनी कैटेगरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राम बदन राम ने बताया कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं और स्वच्छता के आधार पर ही अस्पतालों को कायाकल्प अवार्ड योजना के तहत अवार्ड एवं इनसेंटिव दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जनपद में स्वास्थ सेवाओं की गुणवत्ता का ही परिणाम है कि वर्ष 2022-23 में जनपद के कुल पंद्रह स्वास्थ्य केंद्रों को अवार्ड दिया गया है। इनमें पीएचसी मटसेना को पहला, करहरा को सांत्वना पुरस्कार मिला है। वहीं यूपीएचसी रामनगर को पहला, नगला बरी और कच्चा टूंडला को सांत्वना पुरस्कार मिला है। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर (एचडब्ल्यूसी) माड़ई को पहला, मोहम्मदपुर खेरिया दूसरा, सलेमपुर तीसरा और मदावली को सांत्वना पुरस्कार मिला है।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक