Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » उ.प्र प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में शोषण का उठा मुद्दा

उ.प्र प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में शोषण का उठा मुद्दा

फिरोजाबाद। नगर संसाधन केंद्र आर्य नगर पर उ.प्र प्रा.शिक्षक संघ की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आए दिन अध्यापकों के साथ किये जा रहे शोषण को लेकर रोष प्रकट किया गया।
उ.प्र प्रा.शिक्षक संघ की बैठक में सभी अध्यापक साथियों के मध्य टीचर्स सेल्फ केयर टीम के बारे में विचार विमर्श किया गया। सभी अध्यापक साथियों को जेबज के रजिस्ट्रेशन के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई। इसके उपरांत बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा के निर्देशानुसार महानगर स्तर पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले एक संघर्ष समिति का गठन किया गया। वहीं अध्यापकों पर हो रहे शोषण को रोकने के लिए नौ अक्टूबर को प्रदेश स्तर पर लखनऊ में होने वाले धरने में अध्यापकों की साहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर एक संघर्ष समिति का गठन किया गया। संघर्ष समिति के लिए सर्व सम्मति मुनीश शर्मा, कल्पना राजौरिया का नाम प्रस्तावित किया। जिसे सभी सदस्यों ने अपनी सहमति प्रदान की। मंत्री पद के लिए सर्वसम्मति से शौहरत अली का नाम प्रस्तावित किया गया। संघर्ष समिति में आलोक कुमार, शीबा हाशिम, ललित शर्मा, राजीव उपाध्याय, मोहम्मद नईम, दिनेश यादव, अनिल कुमार, नीरू सिंह, मंजू सिंह को दायित्व सौंपे गये। इस दौरान संतोष कुमारी, संजय जैन, नीता, विधि मित्तल,ज्योति गुप्ता आदि शिक्षक मौजूद रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक