Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन कर दिलाई स्वच्छता की शपथ

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन कर दिलाई स्वच्छता की शपथ

रायबरेली। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर, नोडल अधिकारी रजनीश गुप्ता और स्वतंत्र प्रभार मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत रविवार को मुंशीगंज स्थित शहीद स्मारक स्थल पर श्रमदान किया। साथ ही उन्होंने लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।
मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री का यह महत्वपूर्ण संकल्प है, जिसके माध्यम से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को स्वच्छता पखवाड़े के रूप में मनाए जाने का संकल्प लिया गया है। इसके माध्यम से सभी जनपदों में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं और लोगों को संदेश दिया जा रहा है कि लोग न केवल अपने गांव, नगर और जनपद को स्वच्छ बनाएं बल्कि इसके साथ ही साथ अपने तन और मन को भी शुद्ध करके सामाजिक स्वच्छता भी लाने का प्रयास करें।
इसी क्रम में प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने भी जिलाधिकारी के साथ सुपरमार्केट स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और श्रमदान किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि हमें जनपद में सामाजिक स्वच्छता दिलाने का प्रयास करना चाहिए। इसके लिए लोगों को ऊंच नीच, जात-पात से ऊपर उठकर अपने मन को भी स्वच्छ रखने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि स्वच्छ शरीर में ही स्वच्छ और स्वस्थ भारत का वास होगा।कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी पूजा मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद, ईओ नगर पालिका स्वर्ण सिंह के अतिरिक्त सभी विभागों के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक