Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने दी महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर बधाई

जिलाधिकारी ने दी महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर बधाई

बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर पुष्पांजलि व माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर उन्होंने जनपदवासियों को हार्दिक बधाई दी। कलेक्ट्रेट सभागार में महात्मा गांधी की 154 जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित अधिकारियों ने अपना उद्बोधन दिया और महात्मा गांधी के विचारों पर चलने की प्रेरणा ली। जिलाधिकारी ने कहा सत्याग्रह तथा सविनय अवज्ञा आंदोलन के माध्यम से उन्होंने समाज के सभी वर्गों में आजादी की लौ को प्रज्ज्वलित किया। उन्होंने कहा गांधी जी ने सत्य और अहिंसा का जो मार्ग दिखाया है वह देश में ही नहीं विश्व प्रसिद्ध है और इससे हमारे देश भारत का गौरव आगे बढ़ रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी एक ऐसे महापुरुष थे जो अहिंसा और सामाजिक एकता पर विश्वास करते थे उन्होंने भारत में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने तथा सामाजिक विकास के लिए हमेशा संघर्ष किया। उन्होंने भारतीयों को स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग करने के लिए भी प्रेरित किया। महात्मा गांधी भारतीय संस्कृति पर चलने वाले व्यक्ति थे और वे भेदभाव की परंपरा को नष्ट करने के लिए आजीवन संघर्ष करते रहे।जिलाधिकारी ने कहा हम चाहे जिस भी पद पर हो उस पर ईमानदारी कर्तव्यनिष्ठता के साथ कार्य करें और जनमानस के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं।
अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा ने कहा कि आज का यह दिन हम सब को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों सिद्धांतों व उनके सद् विचारों को अपनाने के साथ ही उनके पद चिन्हों पर चलने का अवसर प्रदान करता है। संचालन जिला सूचना विज्ञान अधिकारी भास्कर पांडे ने किया।
-विश्व बंधु शास्त्री

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक