Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चहुँमुखी विकास के लिए बेहतरीन नेतृत्व क्षमता युक्त नींव की आवश्यकता

चहुँमुखी विकास के लिए बेहतरीन नेतृत्व क्षमता युक्त नींव की आवश्यकता

2017.08.22. 02 ssp news skcहाथरस, जन सामना ब्यूरो। देश के बहुआयामी विकास के लिए एक बेहतरीन नेता की आवश्यकता होती है जो देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर सके। इसी सोच के साथ छात्र-छात्राओं की नेतृत्व क्षमता को प्रारंभिक उभारने हेतु दिल्ली पब्लिक स्कूल, हाथरस में आज चतुर्थ अलंकरण समारोह (इन्वेस्टीचर सेरेमनी) का आयोजन हुआ। डी.पी.एस. हाथरस के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से इस समारोह को अद्भुत भव्यता प्रदान करने का प्रयास किया।
कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि कृष्ण अरोरा (काकाबाबू) जी के स्वागत से हुआ। इसके उपरांत पीटीसीसी मेम्बर्स व अन्य उपस्थित अतिथिगणों द्वारा मंत्र के भव्य उद्घोश के साथ दीप प्रज्ज्वलन व कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। एक ओर जहाँ छात्र-छात्राओं ने मनमोहक समूह नृत्य प्रस्तुत किया तो वहीं दूसरी ओर अन्य छात्र-छात्राओं के सामूहिक गायन ने सभी को अपनी ओर आकर्शित कर लिया।
कार्यक्रम के अगले दौर में मुख्य अतिथि द्वारा विविध बैज और सैश द्वारा छात्र-छात्राओं को विभूषित किया गया। अलंकरण समारोह में हैड बाॅय आर्यन भारद्वाज कक्षा-9 व हैड गर्ल खुषबू सिंह कक्षा-9 को चुना गया और साथ ही विभिन्न पदों के लिए विभिन्न छात्र-छात्राओं को बैज एवं सैश प्रदान किए गए।
कार्यक्रम के अगले चरण में मुख्य अतिथि ने सभी छात्र-छात्राओं को पूर्ण निष्ठा से अपने कत्र्तव्यों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने कहा देष को आवष्यकता होती है एक ऐसे लीडर की जो समाज में फैली अनेक कुरीतियों, भ्रष्टाचार आदि से लड़ते हुए इस देश को एक सशक्त राष्ट्र बना सके। इसी कारण विद्यालयी स्तर से ही छात्र-छात्राओं में इन गुणों को विकसित करने का प्रयास किया जाता है ताकि ‘सा विद्या या विमुक्तये’ उक्ति को चरितार्थ किया जा सके।
विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीना चक्कु जी ने भी छात्र-छात्राओं को प्राप्त पद की बधाई प्रदान करते हुए अपने कर्तव्यों का पालन दृढ़ संकल्प के साथ करने के लिए प्रेरित भी किया। कार्यक्रम के अन्त में उन्होंने आए हुए सभी अतिथिगणों का विद्यालय प्रबंधन की ओर से हार्दिक आभार भी व्यक्त किया।