Sunday, July 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने रैन बसेरों का लिया जायजा, दिये आवश्यक निर्देश

जिलाधिकारी ने रैन बसेरों का लिया जायजा, दिये आवश्यक निर्देश

कानपुर नगर: जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी विशाख जी द्वारा डफरिन, उर्सला अस्पताल के रैन बसेरे का औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डफरिन एवं उर्सला के अधीक्षक को निर्देश दिए गए कि दोनों रैन बसेरे में आने वाले मरीजों के तीमारदारों के लिए समस्त प्रकार की व्यवस्थाओं के साथ रैन बसेरा संचालित किया जाए। रैन बसेरे के लिए डेडिकेटेड सुपरवाइजर एवं सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी लगाई जाए । रैन बसेरे के शौचालय की नियमित साफ सफाई सुनिश्चित की जाए।
निरीक्षण के दौरान डफरिन अस्पताल के रैन बसेरे के आस पास गंदगी होने के कारण सम्बन्धित कार्यदाई सफाई कम्पनी के पेमेंट में कटौती करने के निर्देश अधीक्षक डफरिन को दिए।
रैन बसेरे के बाहर साइन बोर्ड लगाया जाए तथा केयर टेकर का नाम व मोबाइल नम्बर के साथ किसी प्रकार की शिकायत के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारी का नाम, मोबाइल नंबर भी अवश्य अंकित किया जाए। साथ ही रैन बसेरे में सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए । अपर नगर आयुक्त, नगर निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि अस्पताल के रैन बसेरे के साथ- साथ अस्पताल में अतिरिक्त स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहां कि कांशीराम अस्पताल में स्थित रैन बसेरा का निरीक्षण करते हुए समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराए। निरीक्षण के दौरान उपस्थित नगर मजिस्ट्रेट (तृतीय) को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर निगम के सम्बन्धित अधिकारियों के साथ डफरिन एवं उर्सला अस्पताल के रैन बसेरे का नियमित निरीक्षण करना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 आलोक रंजन, अपर नगर आयुक्त नगर निगम श्री प्रतिपाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट (तृतीय), अधीक्षक डफरिन एवं उर्सला उपस्थित रहे।