Thursday, July 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनटीपीसी के गोपाल पार्क में श्री राधाकृष्ण मंदिर के निर्माण हेतु हुआ भूमि पूजन

एनटीपीसी के गोपाल पार्क में श्री राधाकृष्ण मंदिर के निर्माण हेतु हुआ भूमि पूजन

पवन कुमार गुप्ता: ऊंचाहार, रायबरेली। अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के दिन पूरा देश राममय दिख रहा है,ऐसे शुभ दिन व मुहूर्त में एनटीपीसी ऊँचाहार के आवासीय परिसर के गोपाल पार्क में भगवान श्री कृष्ण के मंदिर की आधारशिला रखी गई।
एनटीपीसी मन्दिर समिति के सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि वर्तमान में यह मंदिर टीनशेड के अंदर है। विगत कई वर्षों से टीन शेड के नीचे विराजमान भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति के लिए आज एक सुंदर और भव्य भवन बनाने के लिए एनटीपीसी की मंदिर समिति ने श्री राधाकृष्ण मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी। एनटीपीसी ऊंचाहार के परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा ने नींव की पहली ईंट रखी। परियोजना प्रमुख श्री छाबड़ा ने कहा कि हर वर्ष की जन्माष्टमी को यहां परिसर के भक्तों का उत्साह देखने को मिलता है, इसलिए गोपाल पार्क में टीन शेड के नीचे विराजमान भगवान श्री कृष्ण के मंदिर के निर्माण की नींव आज से रखी गई है और जल्द ही मंदिर बनकर तैयार होगा,इससे लोगों की आस्था भी बढ़ेगी।
एनटीपीसी के महाप्रबंधक प्रचलन एवं अनुरक्षण आलोक त्रिपाठी ने भी विधिविधान से मंदिर की भूमि का पूजन किया। मंदिर के मुख्य सचिव आलेख सिन्हा, सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव ने भी आधारशिला की नींव में एक-एक ईंट जोड़ी। इससे पूर्व सुंदरकांड पाठ का आयोजन हुआ, पूजा उपरांत सैकड़ों की संख्या में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।
इस मौके पर महाप्रबंधक तकनीकी चंद्रशेखर बुर्लावार, उप महाप्रबंधक सिविल राजेश शर्मा उप महाप्रबंधक इलेक्ट्रिकल आर सी बघेल सहित एनटीपीसी के तमाम अधिकारी, सरस्वती एवं डीएवी स्कूल के प्रधानाचार्य, मंदिर समिति के पदाधिकारी वेणुगोपाल, रवींद्र सिंह कुशवाहा, राजेश्वर सिंह, दुर्गेश मिश्रा, वीरेन्द्र यादव, सुनील सिंह, विजय निराला, प्रेम शंकर श्रीवास्तव एवं तमाम भक्तगण उपस्थित रहे ।