Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मुकदमा दर्ज ना करने पर व्यापारियों ने एसपी मुख्यालय का किया घेराव

मुकदमा दर्ज ना करने पर व्यापारियों ने एसपी मुख्यालय का किया घेराव

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली । जिले में व्यापारियों के उत्पीड़न की आवाज को शासन-प्रशासन व सरकार तक पहुँचाने के लिए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का चौहान गुट निरन्तर प्रयासरत है। आज एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष जी. सी. सिंह चौहान व टीम के नेतृत्व में पुलिस मुख्यालय पर सैकड़ों व्यापारियों ने घेराव कर जमकर नारेबाजी की। बड़ी संख्या में व्यापारियों को मुख्यालय पर देखकर एसपी भी हैरान हुए, वहीं जब नारेबाजी शुरू हुई तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर एसपी ने कार्यवाही का आश्वाशन दिया है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी एस. के. सोनी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला भदोखर के ग्राम बेला गुसीसी का है, जहां लगभग दो माह पूर्व मो0 अयूब के छोटे भाई ऐन अली की हत्या हो गयी। ऐन अली दिनांक 29 नवम्बर 2023 को निमंत्रण में घर के पीछे रहने वाले राम बहादुर प्रजापति तथा दूसरी शादी सुमन लता सैनी के यहाँ विवाह कार्यक्रम में सम्मिलित होने गया था लेकिन घर वापस नहीं आया। सुबह 06 बजे रूही पत्नी नफीस ने उनके दरवाजे के पास पड़े होने की सूचना दी, डाक्टरों के देखने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया।
पीड़ित व्यापारी के 12 दिन तक थाने के चक्कर लगाने के बाद भी प्रथम सूचना रिपोर्ट तक नहीं लिखी गयी। बाद में एसपी से मुलाकात के बाद मामला दर्ज हुआ। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने मनगढ़ंत एवं मनमाने तरीके से असली अपराधियों को बचाने के लिए इरशाद अली पुत्र सुल्तान को अभियुक्त बनाकर जेल भेज दिया।
पीड़ित ने आशंका के आधार पर सूचना देने आयी महिला रूही पत्नी नफीस व उसके कुछ अज्ञात साथियों द्वारा हत्या रूही के घर में करने का आरोप लगाया है। पुलिस के मनमानी रवैया को लेकर पीड़ित व्यापारी ने चौहान गुट प्रदेश अध्यक्ष जी. सी. सिंह चौहान के नेतृत्व में डीएम-एसपी कार्यालय का घेराव करते हुए स्थानीय पुलिस की जाँच संदेहास्पद के चलते अन्य एजेन्सी से निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग उठायी है।
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष जीसी सिंह चौहान, संदीप पाठक, जिलाध्यक्ष मो0 उमर, मो आरिफ, नगर अध्यक्ष आशीष वर्मा, सरवरी बानो, अरविन्द चौधरी, मीडिया प्रभारी वसीम खान, इम्तियाज सहित पीड़ित व्यापारी परिवार व अन्य सैकड़ों व्यापारी मौजूद रहे।