Monday, May 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चौमुहां को दिलवायेंगे तीर्थ का दर्जा: चौधरी लक्ष्मी नारायन

चौमुहां को दिलवायेंगे तीर्थ का दर्जा: चौधरी लक्ष्मी नारायन

चौमुहां, मथुराः जन सामना संवाददाता। चौमुहां को तीर्थ का दर्जा का दिलवाने हर संभव प्रयास होगा। बृह्मा जी के अनूठे मंदिर की पहचान पूरे विश्व में होगी। ये विचार कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायन ने व्यक्त किए। वह बुधवार को बृह्मा जी के मंदिर में उनकी दिव्य प्रांण प्रतिष्ठा में बतौर मुख्य यजमान भाग ले रहे थे। प्रांण प्रतिष्ठा के बाद उन्होने अपने अधिकांश स्वजनों के साथ हवन यज्ञ में आहूतियां देकर एवं भंडारे में सेवा कर पुण्य लाभ अर्जित किया। बृह्मा जी कृपा से उनका भव्य, दिव्य मंदिर बना है। सभी का भरपूर सहयोग मिला है। उन्हे मुख्य यजमानी का सौभाग्य मिला है।
बृह्मा जी के दर्शनों से इंसान को मुक्ति मिलती है, घर में सुख, शांति एवं समृद्धि आती है।
पूर्व ब्लाक प्रमुख ठाकुर पातीराम सिसौदिया ने कहा कि दर्जनों गांवों के हजारों लोगों ने सुबह से लेकर देर रात तक भंडारे में प्रसाद गृहण किया। क्षेत्र के लिए यह प्रशंसनीय कार्य है प् समाजसेवी ठाकुर बिहारी लाल उर्फ पूरन सिंह सिसौदिया ने कहा कि उन्हे भी समाजसेवा का मौका मिला है। पूरे कस्बा के ऋणी रहेंगे। कारे बाबा ने कहा कि पूरे क्षेत्र ने एकजुट होकर योगदान दिया है।
चेयरमैन सुषमा सिसौदिया ने सभी का आभार जताया। पूर्व चेयरमैन बिहारी राम पहलवान ने सहयोग की सराहना की। पूर्व चेयरमैन पाल सिंह यादव ने ऐतिहासिक कार्य बताया। पूर्व चेयरमैन राधारानी ने कहा कि ये विकास का पहला कदम है।
पूर्व चेयरमैन वंदना सिंह ने कहा कि मंदिर कस्बा को अलग पहचान मिलेगी। नवीन कुमार वार्ष्णेय उर्फ जौली भैया ने कहा कि कस्बा में कई दिनों से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मची हुई थी। पूरा कस्बा बृह्मा जी स्वागत की खुशी में डूबा रहा।
बृह्मा जी मंदिर निमार्ण एवं प्रांण प्रतिष्ठा में कस्बा सहित पूरे क्षेत्र ने एकजुटता का परिचय दिया। यहां सभी ने एकजुट होकर सहयोग एवं कार्य किया।
कार्यक्रम में कुंवर नरेन्द्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष निर्भय पांडेय, ब्लाक प्रमुख शोभाराम, चेयरमैन सुषमा सिसौदिया, कोसीकला चेयरमैन धर्मवीर अग्रवाल, प्रतिनिधि कारे बाबा, पूर्व ब्लाक प्रमुख ठाकुर पातीराम आदि सेकड़ों लोगों ने कार्यक्रम में सहयोग किया।