Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग का दुरुपयोग रोकने की मांग की

ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग का दुरुपयोग रोकने की मांग की

चकिया, चन्दौली। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के आह्वान पर देशव्यापी कार्यक्रम के तहत चकिया में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम सात सूत्रीय मांग पत्र तहसीलदार को सौपे।
पार्टी का कहना था कि केंद्र सरकार केरल सहित अन्य राज्यों को उनके करों और संसाधनों के तय हिस्से से वंचित करना बंद करें। केंद्र सरकार पर राज्य सरकारों के उधर लेने की सीमा तय करने पर रोक लगनी चाहिए। केंद्र सरकार राज्य सूची के विषय में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्र प्रायोजित योजनाओं का उपयोग करना बंद करें। केंद्र सरकार विपक्ष द्वारा संचालित राज्य सरकारों के नेताओं को निशाना बनाने व परेशान करने के लिए ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग का दुरुपयोग करना बंद करें। राज्य सरकारों के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए राज्यपालों को अपनी संवैधानिक स्थिति का दुरुपयोग करना बंद करना चाहिए।
राज्यपालों को कुलपति के पद का दुरुपयोग कर राज्य विश्वविद्यालय के संचालन में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। राज्यपालों को राज्य विधानसभा द्वारा पारित कानून को दबाकर बैठने की बजाय उन्हें बिना देरी किए मंजूरी देनी चाहिए। इससे पहले कार्यकर्ता बुद्धनगर स्थित कार्यालय से जुलूस निकालकर नारा लगाते हुए तहसील परिसर में आये और तहसीलदार का मांगपत्र सौंपे। इस मौके पर लालचंद सिंह एड०, परमानन्द सिंह, मिठाई लाल, रामप्यारे यादव, सतीश चन्द्र, जयनाथ, चौथी पासवान, राजेन्द्र यादव, स्वामीनाथ, बदरूद्वजा अंसारी, लालमनी विश्वकर्मा, रामनिवास पाण्डेय, भृगु नाथ विश्वकर्मा कान्ता बिंद आदि लोग मौजूद रहे। -J.S. Reporter.