Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट में क्षत्रियों को शामिल करने की मांग की

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट में क्षत्रियों को शामिल करने की मांग की

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। बुधवार को तिलक इंटर कालेज के मैदान पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा क्षत्रिय जनसंसद महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की तादाद में दूर-दराज से आए क्षत्रिय समाज के लोगों ने हुंकार भरते हुए प्रधानमंत्री के संबोधित ज्ञापन तहसीलदार पुष्पेंद्र मिश्रा को सौंपा। उन्होंने मांग पूरी कराए जाने की मांग की है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष हरवंश सिंह ने वर्तमान सरकारों द्वारा क्षत्रिय समाज की बढ़ती हुई उपेक्षा के बारे में चिंतन करते हुए समाज के उत्थान के लिए विभिन्न मांगें रखीं। उन्होंने कहा कि सनातनियों के आराज्य प्रभु श्रीराम की अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट में क्षत्रियों को शामिल किया जाए। एससी-एसटी एक्ट में भी अन्य अपराधों की तरह विवेचना के बाद ही गिरफ्तारी हो, ऐसा कानून में बदलाव किया जाए। अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी क्षत्रिय कल्याण बोर्ड का गठन हो। सम्पूर्ण भारत वर्ष में शिक्षा क्षेत्र में जनजागृति जगाने वाले अवागढ़ के महाराज बलवंत सिंह की आदमकद प्रतिमा जनपद फिरोजाबाद के राजवली चौराहे पर लगाई जाये। महामंत्री राघवेंद्र सिंह राजू ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में क्षत्रिय भवन के नाम पर सरकारी भूमि का आवंटन अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के नाम किया जाय। ईडब्ल्यूएस वर्ग को भी एससी एसटी और ओबीसी की तरह आयु सीमा, आय सीमा में छूट एवं शहरी क्षेत्र में मकान और ग्रामीण क्षेत्र में पांच एकड़ कृषि भूमि की बाध्यता समाप्त की जाये। शिव नारायन पुत्र सौरन सिंह निवासी ग्राम सोनई, तहसील जसराना जनपद फिरोजाबाद के निवासी हैं। इनकी पैत्रिक सम्पत्ति पर अवैध कब्जा है। उस पर उचित कार्यवाही की जाए।
इस महापंचायत में प्रदेश के विभिन्न जिलों से क्षत्रिय समाज के लोग शामिल हुए। क्षत्रिय जनसंसद महापंचायत में जिलाध्यक्ष युगल चौहान, राघवेंद्र सिंह राजू, अवागढ़ किले के युवराज अमरीश पाल सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री सुखवीर सिंह भदौरिया, प्रदेश महामंत्री प्रेमपाल सिंह सोलंकी आदि मौजूद रहे।