Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा का किया आयोजन

बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा का किया आयोजन

ऊंचाहार, रायबरेली: जन सामना संवाददाता। एनटीपीसी ऊंचाहार आवासीय परिसर स्थित कर्मचारी विकास केंद्र में ऊर्जा विहार पूजा समिति के द्वारा बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया। सरस्वती पूजा के मुख्य यजमान के रूप में महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) अतुल कमलाकर देसाई ने अन्य महाप्रबंधकों, मानव संसाधन प्रमुख व वरिष्ठ अधिकारियों सहित विधि विधान के साथ माता सरस्वती की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया।
महाप्रबंधक ने अपने भाव व्यक्त करते हुए कहा कि माता सरस्वती को विद्या की देवी कहा जाता है। प्रत्येक क्षेत्र में ज्ञान के अभाव में कोई भी कार्य दक्षता एवं कुशलता के साथ करना संभव नहीं है। ऐसे में जीवन के हर एक क्षेत्र में हमें ज्ञान की देवी के आशीर्वाद की आवश्यकता होती है। इसी के साथ उन्होंने उपस्थितजन को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देकर सभी के लिए मंगलकामनाएं की।
पूजन के पश्चात् हवन किया गया तथा सभी के लिए खिचड़ी प्रसाद का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर ऊर्जा विहार पूजा समिति के अध्यक्ष व महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार, मानव संसाधन प्रमुख रूमा दे शर्मा, पूजा समिति के उपाध्यक्ष सत्यवान गुप्ता, मुख्य सचिव अनुराग गौराहा, यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारीगण सहित पूजा समिति के पदाधिकारी एवं कर्मचारियों के परिवारजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।