Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चेयरपर्सन ने नगर वासियों को बधाई देते हुए की अपील !

चेयरपर्सन ने नगर वासियों को बधाई देते हुए की अपील !

ऊंचाहार, रायबरेली। नगर पंचायत अध्यक्ष ऊंचाहार ममता जायसवाल ने रंग गुलाल के इस पावन पर्व होली पर समस्त नगरवासियों, इष्टमित्रों व नगर पंचायत ऊँचाहार (रायबरेली) की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की, एवं मंगल कामनाओं के साथ नगर वासियों से अनुरोध भी किया है कि वह सभी होली का पर्व आपस में मिल-जुल कर विद्वेश मिटाकर मनाएँ, पर्व में केवल गुलाल व शुद्ध रंगों का ही प्रयोग करें, कीचड़, केमिकल युक्त रंगों से दूर रहे। यह मानव जीवन के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि नगर को स्वच्छ एवं सुंदर रखने हेतु अपने घरों का कूड़ा इधर-उधर न फेंके, अपितु नियत स्थान पर रखें, कूड़ेदान का प्रयोग करें।
न्यायालय के आदेशानुसार पॉलीथीन का प्रयोग वर्जित है। कृपया पॉलीथीन का प्रयोग न करें और न ही नालियों में पॉलीथीन/कूडा आदि फेंके। नगर को हरा-भरा रखने हेतु रिक्त स्थलों पर वृक्षारोपण कराएँ। सड़क पटरी, नाली पुलियों पर अतिक्रमण न करें इससे जहाँ आवागमन में व्यवधान होता है वही दुर्घटनाओं की सम्भावनाएँ बढ़ जाती है। पेयजल का अनावश्यक अपव्यय न करें नगर पंचायत की सम्पत्ति आपकी है अतरू कृपया स्ट्रीट लाइट, नलों की टोटियों एवं हैण्डपम्पों को क्षति न होने दें। सड़े-गले कटे फलों का सेवन न करें। इसके साथ ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कृष्ण चंद्र जायसवाल (टिल्लू भैया) ने भी नगर वासियों को होली पर्व की बधाई दी और यह भी कहा कि यह रंगोत्सव का पर्व है हमें उत्सव के अति उत्साह में हमे अपने सामाजिक ताने बाने और दूसरों की परंपराओं का भी ध्यान रखना है। यह समाज हमारा है। इसकी एकता बनाकर रखना हम सबका पहला धर्म है। इसके साथ ही प्रतिनिधि ने नगरवासियों से कहा कि आप सभी अपने सुझाव एवं शिकायत से हमें अवश्य अवगत कराते रहें, जिससे कि नगर की व्यवस्थाओं में अधिक सुधार किया जा सके।
इस मौके पर सिकन्दरादित्य अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत ऊँचाहार रायबरेली, सभासद सदस्यगण- शैलेश गुप्ता, शाहीन बानो, रेखा, राज गुप्ता, इन्नमा फात्मा, नरेन्द्र, अंजू, मो० शलीम, इरफान अब्बास, तहसीम जहाँ आदि कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।