Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मंडलायुक्त ने किया अतिसंवेदन शील बूथों का निरीक्षण

मंडलायुक्त ने किया अतिसंवेदन शील बूथों का निरीक्षण

फिरोजाबाद/शिकोहाबादः संवाददाता। मंडलायुक्त आगरा मंडल आगरा ने शुक्रवार को क्षेत्र के दो मतदान केंद्र आदर्श कृष्ण इंटर कॉलेज और आरौंज के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान के दौरान किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था न हो, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये। आदर्श कृष्ण इंटर कॉलेज में बीएलओ, जनता और जनप्रतिनिधियों से संवाद किया। उन्होने पूछा कि मतदान के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या तो नहीं होती है। इस पर सभी लोगों ने उन्हें शांतिपूर्ण मतदान का आश्वासन दिया।
मंडलायुक्त ऋतु महेश्वरी शुक्रवार को सुबह साढ़े 11 बजे के करीब एके इंटर कॉलेज पहुंची। यहां पर उनका अधीनस्थ अधिकारियों ने बुके देकर स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने कॉलेज परिसर में बनाये गये बूथ को देखा। मतदान के दौरान मतदाताओं के प्रवेश और निकास की व्यवस्थाएं देखीं। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी और अपर जिलाधिकारी से मतदान निष्पक्ष और निर्भीक संपन्न कराने के निर्देश दिये। इसके बाद कॉलेज परिसर में ही क्षेत्र के सभासद, बीएलओ और आम जनता से भी पूर्व में हुए चुनावों के दौरान किसी प्रकार की कोई हुई घटना की जानकारी ली। इतना ही नहीं आने वाले चुनाव को लेकर किसी प्रकार की किसी को कोई समस्या हो तो उन्होंने सभी से अपनी बात रखने के लिए कहा। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उन्हें निष्पक्ष और निर्विवाद चुनाव संपन्न कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद मंडलायुक्त का काफिला आरौंज के प्राथमिक विद्यालय पहुंचा। यहां ग्रामीणों से भी उन्होंने चुनाव के बारे में जानकारी की। इसके बाद वह जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गईं। इससे पूर्व मंडलायुक्त जसराना के गांव उतरारा मतदान केंद्र पर पहुंची और यहां भी उन्होंने बूथ का निरीक्षण किया था।
इस दौरान उनके साथ अपर मंडलायुक्त, आईजी दीपक कुमार, डीएम रमेश रंजन, एसएसपी सौरभ दीक्षित, एडीएम अभिषेक कुमार, एसपी ग्रामीण रणविजय कुमार, एसडीएम आदेश सागर, सीओ अनिवेश कुमार और तहसीलदार राखी शर्मा के अलावा राजस्व विभाग की टीम और बीएलओ मौजूद रहे।
वोटिंग परसेंट बढ़ाने का आह्वान
मंडलायुक्त ऋतु माहेश्वरी ने सभी आम जनों से लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने मत का प्रयोग जरूर करें। मतदान से कोई भी व्यक्ति बंचित न रह पाए। इसके लिए सभी लोगों को जागरूक होकर मतदान करना चाहिए।