Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चौहान गुट ने लावारिस शव का करवाया अंतिम संस्कार

चौहान गुट ने लावारिस शव का करवाया अंतिम संस्कार

रायबरेली: संवाददाता। जनपद में लावारिस शव मिलने का सिलसिला जारी है, इन लावारिस शव को विधि विधान से लगातार अंतिम संस्कार करवाने वाले चौहान गुट को कल एक बार फिर कोतवाली पुलिस ने कहारों के अड्डा में मिले एक लावारिस शव को लिखापढ़ी में सौपकर अंतिम संस्कार करवाया। प्रदेश मीडिया प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑल इंडिया व्यापार मंडल चौहान गुट अपने सराहनीय कार्य व लावारिस शवों का अन्तिम संस्कार कराने के लिए जाना जाता है, अब तक एक सैकड़ा से ज्यादा शवों का विधि विधान से क्रिया कर्म तेरहवीं संस्कार करवाने का कार्य किया है।
इस बार राष्ट्रीय अध्यक्ष जीसी सिंह चौहान ने अपनी टीम के साथ मुंशीगंज स्थित शव का अंतिम संस्कार करवाया। ज्ञात हो कि रिजवान खान पुत्र रफीक खान निवासी रंग महल थाना कोतवाली ने 05 अप्रैल 2024 को दुकान कहारो का अड्डा के सामने एक अज्ञात व्यक्ति मृत्यु अवस्था में पड़े होने की सूचना दी। उन्होंने बताया कि वह ईद की सेवइयां बेचते है।
वही पर नशा करके घूम- घूम कर भीख मांग कर जीवन यापन करने वाला अज्ञात युवक मस्जिद की तरफ दुकान के सामने लेटा था, पास में जाकर देखा तो मृत अवस्था में पड़ा है, उ0नि0 उपेन्द्र सिंह भदौरिया ने पंचायत नामा भर कर कागजी कार्यवाही पूरी करने के पश्चात शव को चौहान गुट के सुपुर्द कर दिया। जिसका शव वाहन से मोक्ष धाम पहुंचाकर अंतिम संस्कार करवाया गया।
इस मौके पर राजेश सिंह प्रदेश संगठन मंत्री, सन्ने भाई, मो. उमर वसीम खान, इम्तियाज खान, पुलिसकर्मी मौजूद रहे।