Wednesday, September 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महाराजा अग्रसेन गर्ल्स इंटर कॉलेज का 91वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया

महाराजा अग्रसेन गर्ल्स इंटर कॉलेज का 91वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया

मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाबू लक्ष्मण प्रसाद जी गुप्त (एड) का जन्म दिवस कॉलेज के स्थापना दिवस के रुप में उनके परिवारीजन व कॉलेज के विद्यार्थियों और अध्यापकों द्वारा बहुत उत्साहपूर्वक ढंग से मनाया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे महापौर विनोद अग्रवाल व विशेष प्रवक्ता के रुप में आए उमा शंकर जी अग्रवाल (एड) द्वारा बच्चों का उत्साहवर्धन व जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया। विशिष्ट अतिथि के रुप में आयी स्टेट बैंक की क्षेत्रीय प्रबंधक श्रीमति अनीता जी ने बैंक के द्वारा महिलाओं के लिए चलने वाली विशेष योजनाओं पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर महापौर द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली विजयी स्टूडेंट्स को पुरुस्कृत किया गया। इसी क्रम में बाबूजी के परिवार द्वारा सिलाई कढ़ाई केंद्र की शुरुआत की गई। जिसमें कि महिलाएं व बच्चियां को प्रशिक्षण निशुल्क दिया जाएगा तथा सीखने के बाद जॉब भी प्रदान किया जाएगा। राम सरीन एड द्वारा बाउजी का जीवन परिचय दिया गया।विद्यालय की बच्चियों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। कार्यक्रम का संचालन सुश्री आरती सोलंकी व धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाचार्य श्रीमती राधा भ्रारद्वाज द्वारा किया गया।
इस अवसर सभी वक्ताओं द्वारा बाबू श्री लक्ष्मण प्रसाद जी गुप्त एड के द्वारा समाज के लिए उनके निस्वार्थ भाव से किए कार्यों को याद किया गया। उनकी कानूनी विदुता व समाज के प्रति उनकी दूरदृष्टता को सराहा गया। कार्यक्रम में विशेष रूप से अपूर्व अग्रवाल, विजय प्रकाश अग्रवाल एड, डा0 प्रकाश अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल, उमेश भरतीया, अक्षय भरतीया, विद्यालय के सभी अध्यापक, व कर्मचारी उपस्थित रहे।