Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एसोसिएशन आॅफ स्माल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स आॅफ इण्डिया के राष्ट्रीय परिषद की बैठक सम्पन्न

एसोसिएशन आॅफ स्माल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स आॅफ इण्डिया के राष्ट्रीय परिषद की बैठक सम्पन्न

2017.09.17.02. SSP. asmniबड़ौदा, जन सामना ब्यूरो। एसोसिएशन आफ स्माल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स आफ इण्डिया के राष्ट्रीय परिषद की बैठक बिगत 14 सितम्बर 2017 को सर्किट हाउस, बड़ौदा में सम्पन्न हुई। बैठक में यूपी, उत्तराखण्ड, असम, दिल्ली, म.प्र., राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, उड़ीसा, कर्नाटक व आन्ध्र प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय परिषद सदस्यों ने भाग लिया। बैठक की शुरुआत अध्यक्ष की अनुमति से मंत्री अजीत म्हात्रे ने की तथा गुजरात के अध्यक्ष शंकर कतीरा व राज्य के सदस्यों ने सभी अथितियों का शाल, माला व स्मृति चिन्ह से स्वागत किया।
बैठक में संगठन मंत्री लांग सिंह टैरन ने 4 जुलाई को मसूरी में सम्पन्न राष्ट्रीय परिषद की बैठक कर रिपोर्ट प्रस्तुत की उन्होंने अब तक की प्रगति से अवगत कराया। श्री शंकर कतीरा को राष्ट्रीय महामंत्री व अनन्त शर्मा को राष्ट्रीय संगठन मंत्री चुना गया। अशोक चतुूर्वेदी व आरिफ जमाल को उनकी महत्वपूर्ण सेवाओं के कारण राष्ट्रीय सदस्य चुना गया। पावनम लाबांगो को मणिपुर का राज्य अध्यक्ष व रामकुंग पमाइ को मणिपुर से राष्ट्रीय परिषद का सदस्य घोषित किया गया। सदस्यों ने मेज थपथपाकर सब को बधाई दी। तत्पश्चात राज्य अध्यक्षों से राज्य स्तरीय रिपोर्ट मांगी गई तथा उनको राज्य स्तरीय सक्रिय गतिविधियों के लिये कहा गया। राज्य अध्यक्षों को नियमित बैठक कर सदस्यों ने लगातार वार्ता करने के लिए कहा गया।
सदस्योे ने जीएसटी व डीएवीपी द्वारा विज्ञापन न दिए जाने पर चिन्ता व्यक्त की। सदस्यों ने जीएसटी से छोटे व मझोले समाचारपत्रों को मुक्त करने की मांग की। सदस्यों ने डाक टिकटों की अनुपलब्धि व बल्क चार्जेज-सरचार्ज पर प्रगति पर प्रगति जाननी चाही। सदस्यों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवदत्त चन्दोला ने कहाकि सरकार को जीएसटी व डीएवीपी के विज्ञापनों के लिये पत्र लिखा जा चुका है तथा मुलाकात का समय मांगा गया है। उन्होंने कहाकि वे सभी प्रस्तावों के प्रति गम्भीर हैं व सरकार का ध्यान आकर्षित कराएंगे तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री से मिल समाधान कराने का प्रयास करेंगे। मंत्री अजित म्हात्रे ने राष्ट्रीय परिषद की ओर से आन्ध्र इकाई के कमल व अहमदाबाद के कल्पेश ओझा की माताजी के निधन शोक प्रस्ताव प्रस्तुत कर दो मिनट के मौन का प्रस्ताव रखा। राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजली अर्पित की। इस मौके पर खास तौर पर अप्पासाहेब पाटिल व अजीत म्हात्रे को मुम्बई में बैठक आयोजित करने तथा उत्तम व्यवस्था के लिये धन्यवाद दिया। बैठक का संचालन महामंत्री अशोक चतुर्वेदी ने किया तथा धन्यवाद प्रस्ताव उपाध्यक्ष बी.आर.कुमार ने रखा। बैठक में आये सभी सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा अध्यक्ष के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव के साथ बैठक स्थगित की गई।