Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लायंस क्लब भी उठाएगा वरिष्ठों के लिए ठोस कदम

लायंस क्लब भी उठाएगा वरिष्ठों के लिए ठोस कदम

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। वरिष्ठ नागरिक यानि हमको मार्ग दर्शित करने वाली वह शख्सियत जिसकी बजय से आज हम कुछ लायक हैं। आने वाले समय में हम भी इस औहदे पर पहुंचेंगे। वरिष्ठों और उनको लेकर जब विश्व में बहस छिड़ी तो संयुक्त राष्ट्र ने वरिष्ठों के अधिकारों को लेकर चिंता व्यक्त की जिसके परिणाम स्वरूप सर्वप्रथम 14 दिसंबर, 1990 को यह निर्णय लिया गया कि 1 अक्तूबर को अंतर्राष्ट्रीय बुजुर्ग दिवस के रूप में मनाया जाएगा और उनके हितों को ध्यान में रखते हुए अहम पहलें की जाएंगी।
यह उद्गार लायंस क्लब की मथुरा रोड स्थित वसुंधरा कॉलोनी में हुई कार्यकारिणी की बैठक में अध्यक्ष लायंस क्लब व पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अशोक कपूर ने व्यक्त किए। इस मौके पर वक्ताओं ने एक अक्तूबर के मौके पर एक वरिष्ठ नागरिकों के हितों और उनके जीवन में आने वाली कठिनाइयों को लेकर जागरूकता सम्मेलन आयोजित कराए जाने पर जोर दिया। जिसको उपस्थित सदस्यों ने एक मत से स्वीकार किया। इस मौके पर जल्द ही एक सार्वजनिक स्थान के चयन करने और बुजुर्गों के लिए कार्य करने वाली संस्थाओं व संगठनों से मिलकर कार्यक्रम को पूर्ण रूप देने का निर्णय भी किया गया।




लायंस क्लब के प्रवक्ता संजय दीक्षित एडवोकेट व वरिष्ठ अधिवक्ता घनश्याम किशोर शर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि दो दिन में ही एक उचित स्थान का चयन कर लिया जाएगा। साथ ही जल्द ही वरिष्ठ नागरिक कल्याण समितियों, संगठनों के अलावा पैंशनर आदि संगठनों से संपर्क किया जाएगा और वरिष्ठ नागरिकों के हितार्थ 1 अक्तूबर को कुछ अहम फैसले लेकर उनको साकार रूप प्रदान किए जाने का निर्णय भी इस मौके पर लिया गया।