Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » संस्थाओं ने किया 25 युनिट रक्तदान

संस्थाओं ने किया 25 युनिट रक्तदान

फिरोजाबाद,जन सामना संवाददाता। एसएनएम जिला चिकित्सालय में राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजित की गई। रक्तदान दिवस के अवसर पर सीएमएस आर के पाण्डेय ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला।
रक्तदान दिवस पर जिला चिकित्सालय में एक गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि सीएमएस डा.आर के पाण्डेय, डा.एस के एस राना और डा. विनोद कुमार रहे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुऐ मुख्य अतिथियों ने रक्तदान के महत्व के बारे में जानकारी। उन्होंने रक्त देने से कभी रक्त कम नहीं होता है। बल्कि रक्तदान करने से किसी प्रकार की शरीर में कोई कमी होती है। आपके द्वारा दिए गये रक्त से किसी की जान बचाई जा सकती है। यह एक पुष्य का काम है। रक्तकोष प्रभारी डा.नवीन जैन ने ब्लड बैंक सम्बंिधत जानकारी एवं ई-रक्तकोष, हीमोविजिलेंसके बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को सीएमएस आर के पाण्डेय और रक्तकोष प्रभारी नवीन जैन के द्वारा प्रशस्त्रि पत्र देकर सम्मानित किया गया।



इस अवसर पर डा. एसके सिंह, डा. आलोष्क कुमार, डा. राहुल जै, डा. शशी कुमार, डा. हंसराज, डा. विष्णु रावत, भाजपा महानगर अध्यक्ष कन्हैया लाल गुप्ता, निर्भय गुप्ता, शंकर गुप्ता, राजेश गुप्ता, आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कुमारी आरती सिसौदिया ने किया। रक्तदान दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय के रक्तकोष में एक रक्तदान शिविर का आयोजन श्री सत्यसाई सेवा समिति शिकोहाबाद और क्षेत्रिय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल के द्वारा किया गया। जिसमें कुल 25 यूनिट रक्त प्राप्त दिया गया।