Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कानपुरः स्वच्छता का संदेश देने के लिए भाजपाइयों ने लगाई दौड़

कानपुरः स्वच्छता का संदेश देने के लिए भाजपाइयों ने लगाई दौड़

जन सामना ब्यूरो। आम नागरिकों में स्वच्छता का संदेश देने के लिए सोमवार को भाजपा दक्षिण जिला इकाई द्वारा किदवई नगर क्षेत्र में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। ‘स्वच्छता ही सेवा है’ का स्लोगन लिखी सफेद रंग की टोपियां एवं टी शर्ट पहने भाजपाई लगभग दो किलोमीटर तक पैदल ही दौड़े। मैराथन दौड़ को प्रदेश के औधोगिक विकास मंत्री एवं क्षेत्रीय संगठन मंत्री ने झण्डी दिखाकर रवाना किया। दौड के समापन पर भाजपाइयों ने अस्वच्छता एवं गंदगी को देश से दूर खदेड़ने की शपथ ली।
स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत मिशन के तहत भाजपा ने पूरे देश भर में ‘स्वच्छता ही सेवा’ नाम से (15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक) स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का आयोजन किया था। स्वच्छता पखवाड़ा के अंतिम दिन 2 अक्टूबर को भाजपा दक्षिण इकाई द्वारा किदवई नगर क्षेत्र में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।



जिसमें सैकड़ों की संख्या में न केवल महिलाओं ने हिस्सा लिया बल्कि दौड भी लगाई। किदवई नगर स्थित सोटे वाले बाबा मंदिर से प्रातः लगभग 9 बजे प्रदेश सरकार के औधोगिक विकास मंत्री सतीश महाना एवं क्षेत्रीय सगंठन मंत्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने जैसे ही भाजपाइयों को झण्डी दिखाई सैकड़ों की तादाद में मौजूद भाजपाई पार्टी का झण्डा लेकर दौड पडे। सोटे वाले बाबा मंदिर से दौड़ते हुए भाजपाई साइट न. 1 से मुडकर किदवई नगर चैराहा पहुंचे। यहां किदवई नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक महेश त्रिवेदी एवं मैराथन दौड़ के प्रभारी राकेश तिवारी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ की शपथ ली। लोगों ने उत्साह पूर्वक स्वच्छता के लिये नारे लगाये आज 2 अक्टूबर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शाश्त्री का जन्मदिवस भी है लोग जय जवान, जय किसान के नारे भी लगाये। इस मौके पर विधायक महेश त्रिवेदी ने कहा कि जनसहभागिता द्वारा ही स्वच्छ भारत, स्वास्थ भारत मिशन को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा राष्ट्रीय आंदोलन है जिसमे सभी की भागीदारी आवश्यक है। हमे संकल्प लेना होगा कि न गंदगी करेंगे और न ही गंदगी फैलाने देंगे। श्री त्रिवेदी ने कहा कि इसका उद्देश्य यह है कि वातावरण स्वच्छ हो और हर स्थान पर साफ सफाई हो।
मैराथन दौड़ में प्रमुख रूप से रघुनन्दन सिंह भदौरिया, शिव शंकर सैनी, चिंता सिंह चंदेल, संदीपन अवस्थी, जिलामन्त्री दक्षिण संजय कटियार, प्रकाशवीर आर्य, गिरीश बाजपेई, नीरज चतुर्वेदी, राधेश्याम पाण्डेय, विनोद शुक्ला, रीता शास्त्री, वी डी राय, आशा सिंह तोमर, विनोद शुक्ला, नीरज चतुर्वेदी, शिवराम सिंह, ,एल0 बी0 सिंह पटेल, लक्ष्मी शुक्ला ,ममता यादव, प्रमोद जायसवाल, धर्मेन्द्र पाल, मनोज पंत, चंदन सिंह राजावत, ओमप्रकाश यादव, आकाश सिकरवार, जयनारायण कुरील, रमा सिंह आदि ने भाग लिया।