Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बहू के बेटी पैदा होने पर दादी पर हत्या का आरोप

बहू के बेटी पैदा होने पर दादी पर हत्या का आरोप

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। बेटियां भी बेटों से कम नहीं है और गगन तक यात्रा कर रही हैं और केन्द्र व प्रदेश की सरकारें बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान चलाकर लाखों करोडों रूपये खर्च कर रही हैं और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेटियों को बचाने व बढाने पर पूरा जोर दे रहे हैं लेकिन थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के कस्बा महौ में पीएचसी पर एक दादी अपनी नवजात पोती का काल बन गई और नवजात पोती की हत्या कर शव झाडियों में फेंक दिया तथा घटना की खबर से भारी सनसनी व हडकम्प मच गया है।
बताते हैं थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव धारू गढी निवासी नीरेश पुत्र बाबूलाल की पत्नी श्रीमती मुन्द्रा देवी को कल प्रसव पीडा होने पर कस्बा महौ स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां पर महिला ने देर रात्रि को एक स्वस्थ पुत्री को जन्म दिया और उसकी डिलीवरी भी सामान्य तरीके से हुई तथा अस्पताल चिकित्सक व स्टाफ द्वारा डिलीवरी के बाद महिला व नवजात बालिका को वार्ड में शिफ्ट करा दिया।


बताते हैं नीरेश पर 3 पुत्रियां पहले से हैं और बीती रात्रि को चैथी पुत्री हो जाने से नीरेश की मां श्रीमती कैला देवी की भौंहे तन गई और पुत्री होने से वह नाखुश थी। रात्रि को महिला मुन्द्रा देवी व उसका पति नींद में थे तभी आरोप है कि दादी नवजात बालिका को वहां से उठाकर ले गई और उसकी हत्या कर बालिका के शव को अस्पताल के पीछे झाडियों में फेंक दिया। बालिका के शव को झाडियों में से कुत्ते उठा ले गये और मानवता ऐसी तार-तार हुई कि कुत्तों ने शव को बुरी तरह से नोंच-नोंच कर क्षतिग्रस्त कर दिया।
बताया जाता है घटना का खुलासा तब जब मुन्द्रा देवी की रात को अचानक आंख खुली और बच्ची को गायब देखा तो उसने शोक मचाया जिससे पूरा अस्पताल स्टाफ व ग्रामीण आदि मौके पर आ गये और भीड लग गई वहीं सूचना पाकर थाना हाथरस जंक्शन पुलिस भी पहुंच गई और पुलिस ने कडाई से दादी से पूछताछ की बच्ची के शव को पुलिस ने अस्पताल के पीछे खेतों से बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है। उक्त घटना को लेकर नवजात बालिका के पिता ने अपनी मां के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी है वहीं पुलिस ने आरोपी दादी को अपनी हिरासत में ले लिया है।
उक्त सम्बंध में थाना हाथरस जंक्शन प्रभारी सूर्यकांत द्विवेदी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया गया है और आरोपी दादी से पूछताछ की जा रही है।