Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गरीबों और बेसहारों को मुफ्त में मिलेगा भोजन – कपड़ा

गरीबों और बेसहारों को मुफ्त में मिलेगा भोजन – कपड़ा

विधायक ने पालिका के सहयोग से नेकी की दीवार कार्यक्रम चलाने का प्लान बनाया
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। गरीबों और बेसहाराओं के लिए पेट भरने के लिए भोजन और तन ढकने के लिए कपड़े की व्यवस्था मुहैया कराने के लिए एक प्लान तैयार किया है। जिसके तहत संपन्न परिवार के लोग पुराने कपड़ों और बचे हुआ भोजन को एक जगह एकत्रित करेंगें। यहां जरूरतमंद पहुंच कर पहनने को कपड़े और पेट भरने के लिए भोजन प्राप्त कर सकेगा। इसके लिए नगर पालिका से जगह मुहैया कराने के लिए विधायक ने कहा है।
भारतीय जनता पार्टी विधायक डॉ. मुकेश वर्मा ने नगर पालिका के निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने बताया कि नगर में जल्दी ही गरीब और बेसहारा लोगों के लिए एक ऐसी पहल शुरू की जा रही है, जिससे उन्हें भूख मिटाने के लिए भोजन और तन ढकने के लिए कपड़े मुफ्त में प्राप्त हो सकेंगे। विधायक ने इस मुहिम का नाम रखा है (नेकी की दीवार)। नेकी की दीवार के तहत नगर के संपन्न परिवार के लोग अपने पुराने कपड़े जो दूसरों के पहनने के लायक हों को यहां रख जाएंगे।
वहीं घर का बचा हुआ खाना यहां पहुंचाया जाएगा। जिससे भूखे लोग बिना किसी हिचकिचाहट के अपना पेट भर सकेंगे और तन ढकने के लिए अपनी मर्जी से कपड़ा ले सकेंगे। ऐसा होने से दोनों लोगों को फायदा होगा। घरों में पड़े प्रयोग किए हुये कपड़े कम हो जाएंगे और जरूरतमंद का तन ढग जाएगा। खाने को सुरक्षित रखने के लिए बड़े फ्रीजर की व्यवस्था की जाएगी। जिससे रात का बचा खाना सुबह तक चल सके और सुबह का सायं तक। विधायक ने अधिशाषी अधिकारी रामपाल यादव से शीघ्र ही इस मुहिम को शुरू करने के लिए जगह उपलब्ध कराने के लिए कहा है। उन्होंने बताया यह योजना शीघ्र चालू कर दी जाएगी।