Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आगरा मंडल आयुक्त ने जसराना में दी दस्तक

आगरा मंडल आयुक्त ने जसराना में दी दस्तक

किया निरीक्षण-कहा राजकुमार हत्याकांड में बाहर की पुलिस करेगी जांच
दूसरे जिले की पुलिस करेगी हत्या के मामले की जांच
अधिशासी अधिकारी को लगाई फटकार, कईयों का रोका वेतन
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। थाना जसराना पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट आयुक्त आगरा मंडल आगरा के राममोहन राव ने नगला घनी निवासी राजकुमार की मृत्यु की जाॅच जनपद के बाहर की पुलिस से कराने का आदेश जारी किया। वहीं नगर पंचायत के निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति एवं व्याप्त गंदगी के साम्राज्य पर अधिशासी अधिकारी को जमकर लताड लगाई। वहीं गांवों के निरीक्षण में मिली समस्यायों को लेकर आयुक्त खफा दिखे। कई अधिकारियों का वेतन रोकने के साथ ही उन्हें निलंबन की चेतावनी दे डाली। कई कार्याें को दो दिन में कई को एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया।
थाना जसराना में मंडल आयुक्त आगरा मंडल आगरा ने पहले गारद की सलामी ली। गारद द्वारा गलत तरीके से सलामी देने पर उनको हडकाया। बाद में निरीक्षण में मिली गंदगी को देख पारा हाई हो गया। एसपी देहात को कहा कि आपके थाने मंे क्या हो रहा है। आवास एवं शौचालय के साथ मालखाने के निरीक्ष्ण में मिली खामियों पर थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार को लताड लगाई और कहा कि अगर दो दिन में सुधार नहीं हुए तो हटाने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाने में व्यापारियों ने फरिहा रोड के निर्माण में हो रही धांधली की शिकायत की। उन्होंने कहा कि ठेकेदार मनमानी तरीके से निर्माण कार्य करा रहा है। वहीं नगला घनी निवासी प्रदीप कुमार ने अपने चचेरे भाई की मौत की शिकायत करते हुए कहा कि थाना पुलिस हत्या के मामले को सड़क दुर्घटना में तब्दील करने में लगी है। हत्यारे को पकडने के बाद भी उसे छोड दिया गया। पुलिस से जानकारी की और साक्ष्य देखने के बाद मंडलायुक्त ने कहा कि हादसा नहीं हत्या है। बाद में प्रदीप के कहने पर विवेचना को गैर जनपद में स्थानान्तरित करने के आदेश जारी किए। वहीं कुसियारी के ग्रामीणों ने प्रधान की दवंगई की शिकायत करते हुए कहा कि प्रधान द्वारा रायफल तानने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
सीओ को जाॅच सौंपी है। नगर पंचायत के निरीक्षण में मंडलायुक्त के राममोहन राव को खामियां ही खामियां मिली। खामियां मिलने के बाद अधिशाषी अधिकारी आलोक रंजन को कडी फटाकार लगाई। वहीं क्षेत्र के गांव पट्टी में निरीक्षण किया। जहां समस्यायों का भंडार मिला। समस्यायों के निस्तारण तक सचिव, लेखपाल एवं एक्सईएन का वेतन रोकने का आदेश दिए। वहंी नगला बरेली में बच्चों की ड्रेस की गुणवत्ता खराब मिलने पर प्रधानाध्यापक सुभाष यादव का वेतन रोकने के आदेश दिए। वहीं नगला बरेली में ही मंडलायुक्त के सामने दो पक्ष भिड गए। एक बार तो वहां अफरा तफरी मच गई बाद में पुलिस एवं अधिकारियों ने मामले को सुलझा दियां और दोनों पक्षों केा वहां से भगा दिया। निजामपुर में निरीक्षण के दौरान अध्यापिकाओं से पहाडे सुने। मंडलायुक्त के राममोहन राव के साथ जिलाधिकारी नेहा शर्मा, एसएसपी डा. मनोज कुमार, सीएमओ, सीडीओ, एडीएम उदय सिंह, एसडीएम मौहम्मद रिजवान, क्षेत्राधिकारी संजय रेड्डी के साथ अन्य जिला एवं तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

इनका रोक दिया वेतन
फिरोजाबाद। जसराना थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार, ईओ आलोक रंजन, सचिव, लेखपाल राजेंद्र सिंह, डीएसओ, पूर्ति निरीक्षक सुरेंद्र प्रताप सिंह, प्रधानाध्यापक सुभाष यादव, एक्सईएन, विजली विभाग के एक्सईएन के साथ अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल है।