Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पेट्रोल पम्प कर्मियों से लूट व हत्याकाण्ड का खुलासा

पेट्रोल पम्प कर्मियों से लूट व हत्याकाण्ड का खुलासा

3 शातिर बदमाश मुठभेड़ में दबोचेः1 भागाः6.26 बरामदःहथियार, बाइक भी बरामद
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कोतवाली सिकन्द्राराऊ क्षेत्र के कासगंज रोड पर अगसौली चैराहा स्थित पेट्रोल पम्प से कैश लेकर बैंक में जमा करने जा रहे पेट्रोल पम्प कर्मियों से दिनदहाडे फायरिंग कर व एक पेट्रोल पम्प कर्मचारी की हत्या कर 8.86 लाख की लूट व हत्याकाण्ड का आज तीसरे दिन पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है और पुलिस टीमों ने मुठभेड के दौरान जहां 3 शातिर बदमाशों को दबोचा है वहीं 1 बदमाश भाग जाने में सफल रहा तथा पुलिस ने लूट की 6.26 लाख रकम, हथियार व बाइक भी बरामद की है।
उक्त लूटकाण्ड व हत्याकाण्ड का आज पुलिस कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस कप्तान घुले सुशील चन्द्रभान ने खुलासा करते हुए बताया कि गत 2 दिन पूर्व 16 अक्टूबर को कोतवाली सिकन्द्राराऊ क्षेत्र के कासगंज रोड स्थित अगसौली चैराहा पर नितांशू फिलिंग स्टेशन के कर्मचारी खचेर खां उर्फ राजू पुत्र मानसिंह निवासी गांव सुजान थाना हाथरस जंक्शन व हकीकत अली पुत्र सदाकत अली निवासी गांव बकायन थाना हसायन पेट्रोल पम्प से डीजल व पेट्रोल बिक्री की रकम 8 लाख 86 हजार रूपयों को एक बैग में रखकर अपनी यामाहा लिवेरो बाइक संख्या यूपी 85 के/0534 पर सवार होकर दोपहर को कासगंज के कस्बा मोहनपुरा स्थित स्टेट बैंक में जमा करने जा रहे थे तभी रास्ते में पल्सर बाइक सवार अज्ञात 3 बदमाशों द्वारा अगसौली पुलिस चैकी से करीब 1 किलो मीटर दूर उक्त रकम के बैग को छीनने की कोशिश की तो राजू खां ने विरोध किया जिस पर बदमाशों ने उसे गोली मार दी और उसकी मौत हो गई तथा बदमाश बैग लूटकर ले गये।

पुलिस कप्तान ने बताया कि घटना के खुलासे हेतु घटना की विवेचना कोतवाली सिकन्द्राराऊ प्रभारी पी.के. द्विवेदी को सौंपी गई साथ ही बदमाशों की धरपकड हेतु एसओजी व अन्य पुलिस टीमों को लगाया गया तथा पुलिस टीमों ने दिन रात कडी मेहनत कर मुखबिर की सूचना पर आज अगसौली से कचैरा मार्ग पर घने जंगल में पुलिस मुठभेड के दौरान बदमाशों ने जहां पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से अंधाधुंध फायरिंग की वहीं पुलिस टीमों ने आत्म रक्षा में फायरिंग कर 3 शातिर बदमाशों को दबोचने में सफलता हासिल की है जबकि 1 बदमाश भाग जाने में सफल रहा।
पुलिस कप्तान ने बताया कि पकडे गये बदमाशों ने अपने नाम भूरे पुत्र विश्वनाथ सिंह निवासी गांव खारी मऊ थाना बेबर मैनपुरी, अजय पुत्र महेशचन्द्र निवासी सहसपुर थाना नसीरपुर फिरोजाबाद तथा किशन पुत्र मुकेश निवासी गढी दरिमपुर थाना टूण्डला फिरोजाबाद बताये हैं तथा भागे हुए बदमाश का नाम कलुआ पुत्र केशव यादव निवासी सहसपुर थाना नसीरपुर फिरोजाबाद बताया है।
पुलिस कप्तान ने बताया कि पकडे गये बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि उक्त घटना की योजना पेट्रोल पम्प कर्मी किशन सिंह ने अपने मामा के पुत्र अजय के साथ मिलकर करीब 1 सप्ताह पूर्व बनायी थी और घटना को मिलकर अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि पकडे गये बदमाशों के कब्जे से लूट की रकम में से 6 लाख 26 हजार 7 सौ रूपये बरामद किये गये हैं और बकाया रकम के 2 लाख 60 हजार रूपये फरार बदमाश कलुआ के पास हैं। फरार बदमाश की भी तलाश सघनता से की जा रही है। उक्त बदमाशों से 1 पल्सर बाइक संख्या यूपी 83 एक्स/0598 तथा 1 पिस्टल, 1 तमंचा व कारतूस बरामद किये गये हैं।
उक्त खुलासा टीम में कोतवाली सिकन्द्राराऊ प्रभारी पी.के. द्विवेदी, एसआई प्रमोद कुमार व रक्षपाल नाथ, सिपाही मोहित कुमार, अरविन्द कुमार, चालक राजवीर सिंह, एसओजी प्रभारी महेशचन्द्र, सिपाही कमरूद्दीन, वीरेश कुमार, उपेन्द्र, संदीप, भूपेन्द्र, गिरीश कुमार, नागेन्द्र, विनय, सर्विलांस टीम के एसआई सुधीर कुमार, सिपाही सचिन कुमार, विशेष टीम के एसओ जगदीश चन्द्र, सिपाही प्रेमनाथ यादव, शीलेश कुमार शामिल थे। पुलिस कप्तान ने पुलिस टीमों की पीठ थपथपाते हुए 25 हजार रूपये ईनाम से पुरूष्कृत करने की घोषणा की है।