Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वल्र्ड फूड इन्डिया-2017 के आयोजन की तैयारी शुरू

वल्र्ड फूड इन्डिया-2017 के आयोजन की तैयारी शुरू

लखनऊः जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय ने नई दिल्ली में भारत सरकार द्वारा दिनांक 3 नवम्बर से 5 नवम्बर 2017 तक आयोजित होने वाले ‘‘वल्र्ड फूड इन्डिया-2017’’ के प्रतिभागी, विभागों, प्राधिकरणों एवं संस्थानों के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि इस कार्यक्रम में लगाये जाने वाले स्टालों में विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों को प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाये। उन्होने निर्देश दिये कि जिन चयनित विभागों एवं संस्थाओं में अभी तक स्टाल लगायेे जाने के संबंध में अपनी सहमति नही दी है, वे अपनी सहमति कार्यक्रम के नोडल अधिकारी, प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम का तत्काल उपलब्ध करा दें।
अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त ने आज यहां अपने सचिवालय एनेक्सी स्थित सभा कक्ष में वल्र्ड फूड इन्डिया-2017 के अन्र्तगत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के अन्र्तगत की जाने वाली तैयारियों की गहन समीक्षा की। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश राज्य द्वारा फोकस स्टेट के रूप में प्रदेश में व्यापक निवेश को आकर्षित करने हेतु प्रतिभाग किया जा रहा है।
बैठक में प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम आशुतोष निरंजन ने बताया कि इस आयोजन हेतु प्रदेश को 204 वर्गमीटर स्थान आवंटित किया गया है जिसमे अधिकतम 22 स्टाल ही लगाये जा सकते है। उन्होने कार्यक्रम के आयोजन में उद्योग बन्धु का सहयोग उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया।
श्री पाण्डेय ने बताया कि इस आयोजन के माध्यम से उद्यमियो को प्रदेश में निवेश हेतु आकृष्ट किया जाना है। उन्होने निर्देश दिये कि डेयरी, खाद्य प्रसंसकरण, गन्ना तथा कृषि विभाग अपनी-अपनी गतिविधियों के संबंध में व्यापक जानकारी प्रदर्शित करें। आगामी 4 नवम्बर, 2017 को आयोजित होने वाले सेमिनार में चर्चा के दौरान डेयरी तथा खाद्य प्रसंसकरण के संबंध में प्रेजेन्टेशन के माध्यम से उद्यमियों को संबंधित विस्तृत जानकारी दी जाये।

अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त ने निर्देश दिये कि सभी विभाग अपनी अपनी गतिविधियो के संबंध में फोल्डर मुद्रित करा कर नोडल अधिकारी कोे उपलब्ध करायेंगे जिसे आगन्तुको को वितरित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश में पूंजी निवेश आकर्षित करने हेतु जनसाधारण को दिखाये जाने वाली शार्ट्स फिल्म के प्रदर्शन के संबंध में सूचना विभाग द्वारा कार्यवाही की जायेगी।