Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीपीएस हाथरस में फ्रेन्च स्टूडेंट्स का कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम

डीपीएस हाथरस में फ्रेन्च स्टूडेंट्स का कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम

हाथरस, जन सामना ब्यूरो।इंडो फ्रेंच कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आज 25 अक्टूबर को फ्रांस के स्कूली छात्रों ने सीबीएसई संबद्ध दिल्ली पब्लिक स्कूल हाथरस में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।
यह डीपीएस हाथरस के लिए स्वर्णिम अवसर था जब किसी अन्य देश के छात्र यहाँ के विद्यालय, यहाँ की संस्कृति व सभ्यता से रूबरू होने के लिए यहाँ आए और विविध कार्यक्रमों का हिस्सा बने।
कार्यक्रम का प्रारम्भ मोर्निंग असेम्बली में दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। तत्पश्चात डीपीएस हाथरस के छात्र-छात्राओं ने अंगे्रज़ी व फे्रंच भाषा के साथ सुविचार, भाषण, कविता आदि प्रस्तुत की। लघु नाटिका, संगीत व नृत्य आदि प्रस्तुतियों ने इस कार्यक्रम को भव्यता देने का प्रयास किया। इसके अतिरिक्त फ्रांसीसी छात्रों ने यहाँ होने वाली कई एक्टिविटीज जैसे आर्ट एण्ड क्राफ्ट आदि में भाग भी लिया। साथ ही एक फ्रेंडली फुटबाॅल मैच का आयोजन भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा किया गया जिसमें सभी छात्रों ने जमकर लुत्फ़ उठाया। जैसा कि विदित है यह एक एक्सचेंज प्रोग्राम है जिसके अन्तर्गत विद्यालयी छात्र एक-दूसरे के देशों में जाकर वहाँ की पठन-पाठन पद्धति व संस्कृति का जानने का प्रयास करते हैं। इसी कार्यक्रम के प्रथम चरण में फ्रांस के छात्रों ने डीपीएस हाथरस में अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराई।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीना चक्कु जी ने कहा कि यह डीपीएस हाथरस के लिए अत्यंत गर्व का विषय है कि पहली बार किसी अन्य देश के छात्र यहाँ उपस्थित हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं व कोशिश करते हैं कि इन छात्रों का भारत दौरा यादगार रहे।