Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नमकीन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग ने मारा छापा

नमकीन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग ने मारा छापा

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। शहर की एक प्रमुख नमकीन फैक्ट्री पर आज आये खाद्य आॅयल के टेंकर पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर खाद्य आॅयल के सैम्पल भरे गये हैं। उक्त छापामार कार्यवाही से व्यापारियों में भारी खलबली मच गई।
बताया जाता है आज खाद्य विभाग की टीम को शहर के वाटर वक्र्स ढकपुरा रोड स्थित एक नमकीन फैक्ट्री के बाहर खडे खाद्य आॅयल तेल टेंकर में मिलावटी खाद्य आॅयल होने की सूचना मिली जिस पर खाद्य विभाग की टीम ने जिलाधिकारी के निर्देश पर उक्त तेल टेंकर पर छापेमारी की गई और तेल के नमूने भरे गये। तेल टेंकर पर छापे की सूचना से व्यापारियों में खलबली मच गई और मौके पर तमाम व्यापारी व व्यापार मण्डल के नेता पहुंच गये।
उक्त सम्बंध में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि ढकपुरा रोड पर सर्वेश्वर फूर्ड प्रोडक्ट फर्म पर एक तेल टेंकर खाद्य आयल लेकर आया था जिसमें मिलावटी आयल की आशंका होने पर तेल के सैम्पल लिये गये हैं और जांच हेतु लखनऊ भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि टेंकर में पामोलिन रिफाण्ड है तथा टेंकर के अन्य सभी कागजात पूर्ण मिले हैं। उक्त कार्यवाही जिलाधिकारी के निर्देश पर की गई है।
छापामार कार्यवाही को लेकर उद्यमी राम कुमार अग्रवाल नमकीन वालों का कहना है कि व्यापारी को व्यापार के लिये अग्नि परीक्षा से गुजरना पडता है तथा खाद्य विभाग की टीम ने सैम्पल भरे हैं लेकिन किसी ने गलत शिकायत की है। उन्होंने कहा कि छापामार टीम ने आते ही सैम्पल भरा लेकिन तौर तरीके ठीक नहीं थे।

उक्त छापामार कार्यवाही में जिला अभिहीत अधिकारी देवाशीष उपाध्याय, जिला खाद्य अधिकारी सुरेश कुमार चैरसिया, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार, मुनेन्द्र कुमार राना, विजेन्द्र नाथ कटियार आदि शामिल थे।