Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीपीएस का रोमानिया (यूरोप) स्कूल के साथ एक्टिविटीज एक्सचेंज प्रोग्राम व ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ समारोह

डीपीएस का रोमानिया (यूरोप) स्कूल के साथ एक्टिविटीज एक्सचेंज प्रोग्राम व ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ समारोह

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। डीपीएस हाथरस में रोमोनिया (यूरोप) के साथ चल रहे एक्टिविटीज एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आज पुनः इसी कड़ी में एक्टिविटीज शेयर प्रोग्राम आयोजित किया गया। डीपीएस हाथरस एवं रोमानिया स्कूल के बच्चों के द्वारा ‘हैल्थ इज वैल्थ’ विषय पर एक्टिविटीज में भाग लिया गया। इस प्रोग्राम के अन्तर्गत विद्यालय के छात्रों ने ‘फूड रेपर कलेक्शन’ एक्टिविटी में विभिन्न प्रकार के फूड रेपर्स को इकट्ठा कर उनमें पाए जाने वाले पोषक तत्वों के बारे में विस्तृत जानकारी रोमानिया के छात्रों के साथ साझा की। साथ ही जंकफूड के नुकसान व फायदों के बारे में भी बताया।
साथ ही आज ‘लौह पुरुष’ सरदार बल्लभ भाई पटेल की जन्म दिवस की स्मृति में मनाए जाने वाले ‘राष्ट्रीय एकता दिवस‘ के उपलक्ष्य में सरदार बल्लभ भाई पटेल जी से संबंधित सुविचार, रोचक तथ्य, सामान्य-ज्ञान, भाषण, लघु नाटिका आदि के द्वारा परस्पर एकता व अखण्डता की भावना को जाग्रत करने का आह्वान किया।
एकता दिवस के अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीना चक्कु जी ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें ‘संघे शक्ति कलौ युगे’ की अवधारणा को चरितार्थ करते हुए दृढ़ संकल्प के साथ एकजुट होकर के चलना होगा तभी हम आन्तरिक व बाह्य शत्रुओं से देश की रक्षा करते हुए देश के विकास में अपना योगदान दे सकेंगे।