Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाजपा मेयर उम्मीदवार ने करवाया नामांकन

भाजपा मेयर उम्मीदवार ने करवाया नामांकन

भाजपा से मेयर प्रत्याशी प्रमिला पाण्डेय

कानपुर, जन सामना संवाददाता। नगर निगम चुनाव में नामांकन अंतिम दिन नामांकन कराने को सभी दलों के उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी ताकत झोंकने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी। महानगर से भारतीय जनता पार्टी की मेयर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय ने शुभ मुहूर्त में सोमवार को अपने लाव-लश्कर के साथ नामांकन कराने निकली। इस दौरान उन्होंने चुनाव का आगाज जय श्रीराम के उद्घोष के साथ शुरू किया। हजारों की संख्या में भजपा कार्यकर्ता प्रमिला पाण्डेय की अगुवाई में पीएम मोदी और सीएम योगी जिन्दाबाद के नारे लगा रहे थे। मेयर पद की भाजपा प्रत्याशी सिविल लाइंस स्थित अपने घर से निकलते ही पहले मंदिर गई और पूजा अर्चना के बाद मिशन 2017 फतह करने के लिए निकल पड़ीं। यहां वो घर के पास स्थित मां दुर्गा मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की और पंडित के बताये शुभ मुहूर्त के हिसाब से पर्चा दाखिल करने के लिए रथ पर सवार हो गईं। उनके साथ यूपी सरकार में मंत्री सतीश महाना भाजपा का झंडा लेकर लहरा रहे थे। साथ ही सूबे के मंत्री सत्यदेव पचैरी कार्यकर्ताओं के साथ पैदल सड़क पर चल कर उत्साहवर्धन कर रहे थे।इस मौके पर सूबे के मंत्री सतीश महाना ने कहा कि भाजपा कानपुर से मेयर का चुनाव जीतने जा रही है।सपा और कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि वहां घर पर ही जंग छिड़ी है। टिकट नहीं मिलने से नाराज विरोधी दलों के नेता उन्हें हराने में जुटें हैं।

भाजपा मेयर प्रत्याशी के नामांकन के दौरान मौजूद भाजपाई

वहीं भाजपा ने जमीन से जुड़ी महिला को मेयर का टिकट देकर चुनाव के मैदान पर उतारा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अंदर परिवारवाद, जातिवाद और धर्मवाद नहीं चलता, बल्कि इमानदार कार्य कर्ता को ही टिकट दिया जाता है। वहीं मंत्री सत्यदेव पचैरी ने कहा कि भाजपा कानपुर मेयर का चुनाव जनता के दम पर जीतने जा रही है।
भाजपा को हराने के लिए विरोधी दलों के चक्कर में कनपुरिए नहीं आने वाले और 22 नवम्बर को कमल की बटन दबाकर प्रमिला को चुनने जा रहे हैं। इस मौके पर कानपुर-बुन्देलखण्ड क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष (उत्तर) सुरेंद्र मैथानी, जिलाध्यक्ष (दक्षिण) अनीता गुप्ता, सलिल विश्नोई, रघुनंदन भदौरिया, नीलिमा कटियार, अभिजीत सिंह सांगा, प्रतिभा शुक्ला वारसी, अनिल शुक्ल वारसी, जिलामंत्री (दक्षिण) संजय कटियार, संजय बाजपेयी, राकेश तिवारी, मनीष त्रिपाठी हुजूम में शामिल थे। हालांकि नामांकन जुलूस के चलते कई जगहों पर जाम की स्थिति देखी गई।