Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी

पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ी

हाथरसः नीरज चक्रपाणि सिकन्द्राराऊ कोतवाली पुलिस ने आज फिर एक और तमंचा फैक्ट्री को पकडने में सफलता हासिल की है और पिता-पुत्र को भारी संख्या में अवैध हथियारों के साथ दबोचा है। पुलिस अब उक्त गैंग की हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी में है।
पुलिस कार्यालय पर आज आयोजित प्रेसवार्ता में उक्त खुलासा करते हुए पुलिस कप्तान सुशील चन्द्रभान ने बताया कि एएसपी डा. अरविन्द कुमार के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत सीओ आशीष प्रताप सिंह व कोतवाली प्रभारी मनोज शर्मा को मुखबिर से अवैध तमंचा फैक्ट्री की सूचना मिली जिस पर पुलिस टीमों ने तत्काल कार्यवाही करते हुए बीती रात्रि को पुरदिल नगर के पूर्वी साइड खेडिया क्रासिंग के पास छापा मारकर 2 लोगों को अवैध हथियार बनाते हुए दबोचा है और इनके पास से भारी मात्रा में बने-अधबने हथियार भी बरामद किये हैं।
पुलिस कप्तान ने बताया कि पकडे गये लोगों ने पुलिस को अपने नाम सहाब सिंह पुत्र गुरूदत्त व इसका पुत्र जयसिंह निवासीगण नई बस्ती ब्रह्मा धर्मकांटा के पास सिकन्द्राराऊ बताये हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से एक देशी रायफल, 6 तमंचा, एक देशी रिवाल्वर, एक देशी पिस्टल, 2 अधबने तमंचा, 3 नाल, ड्रिल मशीन, कारतूस के अलावा तमंचा बनाने के उपकरण बरामद किये हैं।
पुलिस कप्तान सुशील चन्द्रभान ने बताया कि गत 2 अगस्त को एसटीएफ बरेली व स्थानीय पुलिस द्वारा मुठभेड के बाद एक इण्डिका कार संख्या यूपी 32 सी.वी./6312 के साथ आरोपी जहीर खां पुत्र कडले निवासी नवादा थाना लहरपुर सीतापुर व मुल्लु मौर्य पुत्र छुट्टा मौर्य निवासी गुरदफा थाना हरगांव सीतपुर को 92 अवैध तमंचा सहित गिरफ्तार किया गया था लेकिन मौके से उक्त आरोपी सहाब सिंह भाग गया था। पूछताछ में जहीर खां ने बताया था कि उसका यहां चैथा चक्कर है और वह बार 90-100 असलाह लेकर जाता है और उन असलाहों को सहाब सिंह बनाकर बेचता है। पुलिस कप्तान ने बताया कि सहाब सिंह का पूरा परिवार इसी कार्य में लगा है और इसका एक भाई मंगल सिंह म.प्र. की मुरैना जेल में बंद है। उन्होंने बताया कि सहाब सिंह का नेटवर्क सीतापुर, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बरेली व म.प्र. में फैला है। इनकी अब हिस्ट्रीशीट खुलवायी जायेगी।
उक्त खुलासा टीम में कोतवाल मनोज शर्मा, एसआई सुधीर कुमार, अविनाश चन्द्र दुबे, रामदास आदि शामिल थे। पुलिस कप्तान ने इन्हें पुरूष्कृत करने की घोषणा की है।