Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » औद्योगिक समस्याओं को हल करने के निर्देश

औद्योगिक समस्याओं को हल करने के निर्देश

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में औद्योगिक समस्याओं के हल के लिये जिला स्तर पर गठित जिला उद्योग बन्धु के साथ बैठक की। उपायुक्त उद्योग ने विगत बैठक की कार्यवाही तथा अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने उद्यमी एवं व्यापारियों द्वारा प्रस्तुत समस्या-शिकायतों के निस्तारण की कार्यवाही के बारे में जानकारी दी।
जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कलक्ट्रेट में उद्योग बन्धु की सम्पन्न बैठक में जिले में नई औद्योगिक इकाईयों की स्थापना, उद्योग एवं व्यापार को बढावा देने के लिये सकारात्मक रवैया अपनाने हेतु विभागीय अधिकारियों से अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि अधिकारी उद्यमियों व व्यापारियों की समस्या-शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनके समय से प्रभावी निस्तारण के लिये प्राथमिकता दें। उन्होंने उद्यमियों की समस्याओं के प्रभावी समाधान हेतु शासन-प्रशासन की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए उनकी समस्याओं के समय से समाधान हेतु प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिये विभागीय अधिकारियों को कडे निर्देश दिये। उन्होंने जिले में नये उद्योगों की स्थापना और औद्योगिक गतिविधियों को बढावा देने के लिये ठोस कदम उठाने हेतु अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की है।
उपायुक्त उद्योग ने बताया कि एकल मेज व्यवस्था के अंर्तगत मामलों का समय से निस्तारण किया जाता है। औेद्योगिक क्षेत्र सलेमपुर में सडक, नालियों के मरम्मत के संबंध में प्रकरण माननीय न्यायालय में विचाराधीन है। उन्होंने बताया कि विद्युत कनेक्शन की स्वीकृति हेतु जिले में विद्युत वितरण खंड द्वितीय में 8, विद्युत वितरण खंड तृतीय में 13 तथा विद्युत वितरण खंड चतुर्थ में 1 मामले लंबित हैं। जिलाधिकारी ने विद्युत कनेक्शन समस्या को शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये।
उद्यमियों द्वारा बैठक में विद्युत प्रकोष्ठ एवं बिल भुगतान के संबंध में प्रस्तुत समस्याओं को संज्ञान में लेकर डीएम ने अपनी तरफ से विद्युत विभाग के एमडी को पत्र भेजने को कहा। पिछली बैठक में मण्डी समिति के समने लहरा वाले मोड पर बनी पुलिया को बनाने के लिये दिये गये निर्देशो के क्रम में लोक निर्माण विभाग द्वारा एस्टीमेट भेज दिया गया है। साथ ही सिकन्द्राराऊ से पुरदिलनगर जाने वाली सडक की मरम्मत भी की जा रही है। औद्योगिक बंधु द्वारा बैकांे में सिक्के/रेजगारी के न जमा करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एलडीएम से सभी बैंक मैनेजर को पत्र लिखने तथा ऐसे बैंक मैनेजर जो सिक्के लेने में आनाकानी कर रहे हैं उनके विरू˜ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये। साथ ही औद्योगिक क्षेत्र हाथरस के जल भराव की समस्या के निस्तारण के लिये ईओ नगर पालिका को जलभराव समाप्त करके फोटो के साथ रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) रेखा एस. चैहान, मुख्य विकास अधिकारी सतीश कुमार सिंह, एसडीएम सासनी, एक्सईन विद्युत, एलडीएम तथा जिले के विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमी, औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।