Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दून पब्लिक स्कूल में लगी व्यक्तित्व विकास की कार्यशाला

दून पब्लिक स्कूल में लगी व्यक्तित्व विकास की कार्यशाला

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। आगरा रोड स्थित दून पब्लिक स्कूल में आज ‘‘व्यक्तित्व विकास‘‘ विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला में ड़ा. संजीव अरोरा ने छात्र/छात्राओं को ‘‘व्यक्तित्व विकास‘‘ के महत्वपूर्ण टिप्स दिए, जिनके द्वारा विद्यार्थी अपने आने वाले जीवन में सफलता के शिखरों को प्राप्त कर सकें। ड़ा. संजीव अरोरा की कार्यशाला में बच्चों ने मनोरंजक के साथ-साथ ज्ञानवर्धक भी किया। कार्यशाला को रोचकता प्रदान करने के लिए उन्होंने बीच-बीच में मनोरंजक एक्टविटीज भी कराई। ड़ा. संजीव अरोरा ने बताया कि हमें नियमों का पालन करना, समय का पाबंद होना, सत्यवादी और योग्य होना, विश्वासपात्र होना, हँसमुख होना, अपनी गलतियों को मानना, बातचीत में समझदार होना, अपने शिक्षकों व माता पिता का सम्मान करना, अपनी छोटी से छोटी वस्तुओं को प्यार करना और अनुशासन में रहना चाहिए।
उन्होनें बच्चों को कहा कि प्रत्येक बच्चे के अन्दर नेतृत्व की भावना होनी चाहिए ताकि वे आगे बढ़ सके। समस्त छात्र/छात्राएँ कार्यशाला समाप्त होने पर उत्साहित थे। कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती कविता खरे व शिक्षक व शिक्षिकायें तथा स्टाफ मौजूद थे।