Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन की बीना-पनकी पाइप लाईन प्रोजेक्ट संचालन में आने वाली बाधाओं को दूर करने का निर्देश

भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन की बीना-पनकी पाइप लाईन प्रोजेक्ट संचालन में आने वाली बाधाओं को दूर करने का निर्देश

लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री अनूप चन्द्र पाण्डेय ने आज अपने सचिवालय एनेक्सी स्थित कार्यालय कक्ष में लगभग 281 किमी0 लम्बी गैस पाइप लाईन प्रोजेक्ट के संबंध में भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया।
श्री पाण्डेय ने ललितपुर, झांसी, जालौन, कानपुर नगर तथा कानपुर देहात के संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे परियोजना से संबंधित जनपदों में भूमि की उपलब्धता के संबंध में बीपीसीएल के अधिकारियों से वार्ता कर कठिनाइयों का निराकरण करायें। उन्होंने बीपीसीएल के भूमि संबंधी समस्याओ के संबंध में एक नोडल अधिकारी की तैनाती के भी आदेश दिये। उन्होंने आश्वस्त किया कि परियोजना संचालन में आने वाली बाधाआंे को दूर किया जायेगा।
अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त ने कहा कि परियोजना से जुडे़ 05 जनपदों में सिचांई विभाग, वन विभाग, राजमार्गो से जुडे़ मामलों से संबंधित अधिकारी बीपीसीएल अधिकारियों से तालमेल कर समस्या का निराकरण करायेंगे। उन्होंने मेरठ के अपर जिलाधिकारी राजस्व को निर्देश दिये कि वे बीपीसीएल की मेरठ डिपो के संबंध में कारपोरेशन से जुड़ी समस्याओं का एक माह के अन्दर निराकरण करायें।
बैठक मेें कानपुर नगर, कानपुर देहात, मेरठ, जालौन, झांसी, ललितपुर के जिलाधिकारियों द्वारा नामित अधिकारियों, मुख्य महाप्रबन्धक भारत पेट्रोलियम में सहित राजस्व, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग एवं भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।