Friday, October 19, 2018
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » योगी मोदी मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाने का कर रहे है कार्य-सुरेश पासी

योगी मोदी मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाने का कर रहे है कार्य-सुरेश पासी

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। उ0प्र0 सरकार के आवास, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री मा0सुरेश पासी जी की अध्यक्षता में सूर्या फाउण्डेशन के तत्वाधान में स्वामी विवेकानन्द जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस पर डा0 भीमराव अंबेडकर पार्क, टापा कलां मं जनसभा एवं खिलाडियों को पुरूस्कार वितरण समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान मा0मंत्री जी ने अपने सम्वोदन में कहा कि मा0 प्रधानमंत्री व उ0प्र0 के मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में देश व प्रदेश विकास के पथपर आगे बढ़ रहा है। उन्होने केन्द्र सरकार व उ0प्र0 सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं सहित उज्जवला योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुये बताया कि अब यह योजना किसी गरीब परिवार का बी0पी0एल0 में नाम न होने पर भी उस परिवार को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।
उन्होने कहा कि गरीब परिवारों को पहले शौचालय बनाने के लिये केन्द्र सरकार से 12 हजार रू0 मिलते थे लेकिन अब नगर क्षेत्र में 12 हजार केन्द्र सरकार के साथ 8 हजार हमारी उ0प्र0 सरकार ने अपनी तरफ से देने का कार्य किया है। इस प्रकार से अब नगर क्षेत्र के लाभार्थी को 20 हजार रू0 शौचालय बनाने के लिये मिलेंगे।
उन्होने प्रदेश के बेरोजगारोें के लिये चिन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि कौशल विकास मिशन योजना के अन्तर्गत प्रशिक्षित युवाओं को 60 प्रतिशत प्रशिक्षित केन्द्रो द्वारा प्लेसमेन्ट दिया जायेगा। इस के साथ ही मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रदेश मेें रोजगार को बढ़ावा देने के लिये अनेक प्रयास किये जा रहे है।
कार्यक्रम के दौरान सूर्या फाउण्डेशन द्वारा कराए गए ग्रामीण खेल कार्यक्रम कबडडी, क्रिकेट, बोलीबोल, सूर्या नमस्कार आदि खेलों के विजयी खिलाडियों को मा0मन्त्री जी के द्वारा पुरूस्कार वितरण किये गये। कार्यक्रम के संयोजक भगवानदास शंखवार ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में नगर विधायक मनीष असीजा, महापौर नूतन राठौर व विधायक शिकोहाबाद एवं वरिष्ठ समाज सेवी डा0 एन0पी0सिंह सहित आम जनता उपस्थित रहीं।