Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विकास कार्य कराये जाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा हैः सांसद

विकास कार्य कराये जाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा हैः सांसद

इटावाः राहुल तिवारी। जिला अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक के दौरान सांसद इटावा अशोक दोहरे ने पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि मेरे द्वारा निधि विधि से पूरे संसदीय क्षेत्र में विकास कार्य कराये जाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है।
पत्रकारों के सवालों के जबाव में श्री दोहरे ने कहा जिले में विकास कार्य तेजी से हो इसके लिए मेरे द्वारा हर विभाग के कार्यों की बारीकी से समीक्षा की गयी है। उन्होंने कहा कि यदि शौचमुक्त गांव हुये हैं और विभिन्न ग्रामों में पौधारोपण किया गया या तालाबों का सौन्दर्यीकरण किया गया या पात्रों को पेंशन, आवास, पट्टे प्राप्त हुये है तो उनकी ब्लाक स्तर पर सम्बंधित के पास सूची होनी चाहिये। उन्होंने यह भी कहा जिले में स्वच्छता सौभाग्य योजना व स्वास्थ्य विभाग से सम्बंधित जनता तक पहुंचने वाली सुविधाओं का जोर शोर से प्रचार प्रसार हो जिससे स्वयं हम या हमारे प्रतिनिधि भाग लेंगे। उन्होंने दिशा बैठक में प्रमुख रूप से यमुना पुल सहित पुरावली हटिया मंदिर, बहेड़ा महेवा अहेरीपुर निवाड़ीकला, चिपकुनी से अछल्दा तक लगभग 11 मीटर चैड़ी सड़क का निर्माण केन्द्रीय रिजर्व फंड से कराने हेतु एक प्रस्ताव चार माह पूर्व दिया था जिसको पीडब्लूडी द्वारा कराया जाना सुनिश्चित है परन्तु अभी तक इस योजना को अमलीजामा न पहनाये जाने पर उन्होंने पीडब्लूडी के अफसरों को अतिशीघ्र कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। यह कार्य निर्माण खण्ड 3 के संजय कुमार सक्सेना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सड़क पर भारी यातायात है तथा सैकड़ों राजस्व ग्राम लाभान्वित होंगे। वहीं यमुनापुल बनने से यूपी-एमपी का सीधा सम्पर्क स्थापित होगा।
सांसद प्रतिनिधि गोपाल मोहन शर्मा ने कचैरा रोड पर स्थित विक्रमपुर गांव की सड़क के लिए अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी से कहा कि वह 600 मीटर सड़क हेतु मण्डी परिषद से एनओसी लेकर इस पर कार्य कराकर जनता की कठिनाई का निराकरण करें। इस अवसर पर विधायक भरथना सावित्री कठेरिया, डीएम सेल्वा कुमारी, सीडीओ पीके श्रीवास्तव, सीएमओ इटावा, परियोजना निदेशक इटावा, अधिशाषी अभियंता, प्रधानामंत्री सड़क योजना एमसी शर्मा, एडीएम जितेन्द्र कुशवाहा, जितेन्द्र जैन उपस्थित रहे। अंत में सांसद ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।