Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कमाने वाले को लगी लाइलाज बीमारी! परिजन दाने दाने को मोहताज

कमाने वाले को लगी लाइलाज बीमारी! परिजन दाने दाने को मोहताज

⇒मोटरन्यूराॅन डिसिज नाम की लाइलाज बीमारी से पीड़ित है 32 वर्षीय विनोद
⇒तीन साल से चलने फिरने में असमर्थ हैं विनोद
Arpan Kashyap : कानपुर। बर्रा क्षेत्र के कर्रही निवासी विनोद साहू आज से तीन साल पहले टीवी कम्पनी में मैकेनिक पद पर कार्यरत थे। परिवार में पिता राम आधार साहू (75 वर्ष) जोकि कुल्हे टूटे होने की वजह से खाट पकड़े हुए हैं। मां मुन्नी देवी (61 वर्ष) पत्नी विन्नो साहू बेटी शुभी (7 वर्ष) व अंशिका (3 वर्ष) के साथ रहते हैं। बताया गया कि तीन वर्ष पहले विनोद को पैरालाईसिस जैसा अटैक पड़ा। विनोद को लेकर पूरा परिवार दिल्ली, लखनऊ, जयपुर के बड़े बड़े डाॅक्टरों को दिखाने गया। उसके बाद भी परिवार को निराशा ही हाथ लगी। इलाज करने वाले डाक्टरों के मुताबिक, विनोद को मोटरन्यूराॅन डिसिज नाम की लाइलाज बीमारी हो गयी। जिसमें शरीर की नसों में अकड़न आ जाती है व धीरे धीरे पूरे शरीर को अपने गिरफ्त में ले लेती है जिससे पीड़ित का पुरा शरीर बेकार हो जाता है।
विनोद को होने वाली लाइलाज बीमारी की जानकारी मिलते ही पूरा परिवार टूट गया। छोटी छोटी बच्चियों की पढ़ाई तो बहुत दूर की बात रही, खाने को तरस रही है क्योंकि घर का एक कमाने वाला व्यक्ति विनोद आज खाट पर है। 3 वर्ष की शुभी ने अपनी तोतली भाषा में रोते हुए कहा कि मेरे पापा अब चल नहीं पाते जिसकी वजह से अब मैं स्कूल नहीं जा पाती हूं।
घर में घुसते ही विनोद को घेर कर बैठे परिवार को देखते ही हर किसी की आॅखे भर आती है रिश्तेदार व आस पड़ोस से मिलने वाली मदद से ही गुजारा किया जा रहा है लेकिन यह कहना अनुचित ना होगा कि परिस्थितियों के चलते पूरे परिवार के सदस्य दाने दाने को मोहताज है।