Home » मुख्य समाचार » डा. भीमराव रामजी अम्बेडकर जयन्ती पर जगह-जगह लगे स्वास्थ्य शिविर

डा. भीमराव रामजी अम्बेडकर जयन्ती पर जगह-जगह लगे स्वास्थ्य शिविर

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। डा0 भीमराव राम जी अम्बेडकर के जन्म दिवस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनपद में लगभग 27 जगह स्वास्थ्य परामर्श शिविर के साथ स्वास्थ्य परीक्षण उपचार की व्यवस्था की गयी। जहां लगभग सभी केन्द्रो पर मिलाकर एक हजार से अधिक मरीजों का परीक्षण उपचार किया गया।
इसी क्रम में नगर के पालीवाल हाल में जिला अस्पताल के चिकित्सक डा0 विष्णुरावत लेबर कालौनी अम्बेडकर पार्क पर डा0 आर 0ए सुधाकर की टीम द्वारा मरीजों का परीक्षण करते हुए दवा भी दी गयी। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में स्वास्थ्य सेवा के लिए आदेश किये गये थे। संविधान रचेता डाक्टर भीमराव रामजी अम्बेडकर के 127 में जन्म जयन्ती के अवसर पर दलित क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर के माध्य से स्वास्थ्य परीक्षण परामर्श शिविर लगाये गये।
मुख्य चिकित्सा अधिकाी डा0 एस के दीक्षित के आदेशानुसार फिरोजाबाद ब्लाक के रसूलपुर स्थित डा0 बी0आर0 अम्बेडकर पार्क में प्रभारी अधिकारी मनोज सिंह, सैलई पार्क में डा0 महाराज सिंह, सैलई पचायत घर में डा0 आर0एन0 गर्ग , कोटला रोड पार्क में डा0 नागेन्द्र माहेश्वरी, नई बस्ती में डा0 डी0एस0 मौर्या, डा0 ज्ञानसिंह के घर के समीप पार्क में डा0 शशि कुमार, सन्त नगर में टीम आई एम0ए0 छारबाग0 आजाद नगर में आई एम0ए की टीम ने काम किया। सभी स्थानों पर लगभग एक हजार से अधिक मरीजों का उक्त टीम ने जांच करते हुए दबा दी गयी। अधिकाश स्थानों पर पेट के दर्द के साथ दस्त बुखार के मरीज पाये गयंे। अधिकाश क्षेत्रों में अधिक मच्छर होने से लोगो के शरीर पर दाने भी देखे गये। लेबर कालौनी स्थित पार्क में चर्म रोग के विशेषज्ञ चिकित्सक डा0 आर ए सुघाकर ने बताया कि शहर में अधिक मच्छर गन्दगी के कारण हो रहे है जिससे लोगो को चर्म रोग की बीमारी के साथ भीषण गर्मीे में डायरिया जेैसी बीमार का शिकार होना पाया जा सकता है। लोगो को अपने स्वास्थ्य के लिए अधिक सचेत रहना होगा। वही नगर के पालीवाल हाल में डा0 विष्णु रावत द्वारा भी पेट की बीमारी के अधिक मरीजों को देखा उनके सहयोगी चिकित्सक डा0 श्रीमती पूनम बसंल, डा जेपी बसंल, डा0 अभीनाश पालीवाल, एसपीएस चैहान, डा0 अपूर्ण चतुवेर्दी अमित शर्मा, नीरज आदि सहयोग मौजूद देखे गये।