Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम ने नगला मिर्जा, सरजीवन नगर, विजय नगर का किया दौरा

डीएम ने नगला मिर्जा, सरजीवन नगर, विजय नगर का किया दौरा

⇒खाली पड़े मकान में गंदगी देख जतायी नाराजगी
फिरोजाबाद। नगर निगम क्षेत्र मेें वार्डवार सफाई व अन्य व्यवस्थायें दुरूस्त किये जाने का अभियान दूसरे दिन भी पूरे जोर शोर से जारी रहा। रोस्टर के अनुसार आज के लिये निर्धारित नगला मिर्जा, सरजीवन नगर और विजय नगर का दौरा कर जिलाधिकारी ने स्थितियां देखी, वहीं कल चलाये गये स्वच्छता अभियान की हकीकत परखने कोटला भी गयी।
डीएम नेहा शर्मा ने सबसे पहले नगला बड़ा मिर्जा गयी जहां पर राजकुमार के खाली पड़ंे मकान मेें गन्दगी फैलती मिली जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुये नोटिस जारी करने के निर्देश दिये तथा 5 दिन के भीतर व्यवस्थायें ठीक करने के भी निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने इन वार्डाेेें के खुले पडे़ मेनहोल का विवरण भी तलब किया तथा इन्हे ठीक कराने के भी निर्देश दियें। इसके उपरांत जिलाधिकारी सरजीवन नगर होते हुये विजय नगर भी गयी। जहां पर साठ फुठा रोड की खराब हालत पर इसे ठीक कराये जाने का इस्टीमेट प्रस्तुत करने को कहा। उन्होने बताया कि अगले दस दिवसों मंे इस रोड का कार्य प्रारम्भ करा दिया जायेगा। डीएम ने विजय नगर में अंदर गलियों में रोड पर अतिक्रमण कर रखी गयी शानू की भटटी को जब्त कराते हुये उसे रोड से दुकान हटाये जाने की चेतावनी भी दी। इसके साथ ही निरंजन सिंह की दुकान से भी बाहर पडे़ हुये तख्त व भटटी तत्काल हटवायें। डीएम ने जेड़ा झाल परियोजना की पाइपलाइन पड़ने के बाद ठेकेदार द्वारा रिपेयर न करायी गयी रोड का विवरण भी तलब किया। उन्होने बताया कि ठेकेदार को नोटिस दी जायेगी और सुधार न होने पर कार्यवाही करते हुये मरम्मत की राशि उसके भुगतान से काट ली जायेगी।
मीरा ग्लास चैराहे के पास बीपीएल ग्राउण्ड पर लगवायें गये आकर्षक पोस्टर
जिलाधिकारी के निर्देशों पर बीपीएल ग्राउण्ड में स्वच्छता अभियान चलाये जाने के बाद आकर्षक होर्डिंग्स लगवाये गये है। जो स्वच्छता का संदेश देकर लोगों को प्रोत्साहित कर रहें। जिलाधिकारी ने बताया कि इस पूरे ग्राउण्ड के सौन्दर्यीकरण हेतु भी कार्य किया जायेगा।