Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मोमबत्ती जलाकर मतदान के प्रति किया जागरूक

मोमबत्ती जलाकर मतदान के प्रति किया जागरूक

कानपुर । चुनाव आयोग द्वारा कानपुर मण्डल में दिनांक 29 अप्रैल 2019 को चैथे चरण का मतदान कराया जायेगा, जिसमें कानपुर मण्डल के सभी जनपद में लोग मतदान करेंगेे। दिव्यांगों के लिए रैम्प आदि के अतिरिक्त छाया, बिजली, शौचालय आदि की व्यवस्था की गई है। कानपुर मण्डल के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें और अन्य अधिकारियों से करायें। दिव्यांग / सामान्य मतदाताओं की सुविधा हेतु ई-मेल आई डी भी जारी कर दी गयी है। प्रशासन हर स्थिति में शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने हेतु कटिबद्ध है।
उक्त अभिव्यक्ति मण्डलायुक्त श्री सुभाष चद शर्मा ने नानाराव पार्क में मतदान हेतु जन जागरुकता लाने के लिए मोमबत्ती जलाकर भारी भीड को सम्बोधित करते हुए व्यक्त की। उन्होनें कहा की मतदान केन्द्र के 200 मी0 के पहले तक अपने वाहन से सभी मतदाता जा सकते है। मतदाता अपनी इच्छा अनुसार बिना किसी लालच मेें नही आकर एवं स्वतन्त्र एवं निर्भिक होकर मतदान करे।
आई0 जी0 पुलिस श्री आलोक कुमार ने कहा कि हर सूरत में हमें वोटिंग का प्रतिशत पिछले से बढाकर कम से कम 70 प्रतिशत ले जानी है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने 70 प्रतिशत से अधिक वोट डालने के प्रति अपनी अभिव्यक्ति देते हुए कहा कि एक व्यक्ति कम से कम 7-8 व्यक्तियों को पुलिंग बूथ तक अपना-अपना मतदान करने हेतु अवश्य ले जाये।
वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक ने कहा कि हमें जो कार्य सौंपा गया है उसके अतिरिक्त ही कार्य करना है ताकि वोट का प्रतिशत बढाया जा सके।